बलिया : सरकारी जमीन को अपना समझने वालों पर एसडीएम शख्त, राजस्वकर्मियों को किया अलर्ट


बैरिया, बलिया। उप जिलाधिकारी बैरिया प्रशान्त कुमार नायक ने कहा कि अगर किसी ने सरकारी जमीन पर अपना नाम दर्ज कराया है तो उस पर गम्भीर कार्रवाई होगी। वहीं, इस कार्य में अगर कोई राजस्व अधिकारी-कर्मचारी संलिप्त पाया गया तो उसे भी बक्शा नहीं जायेगा। 

उप जिलाधिकारी ने बताया कि कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर नवीन परती, बंजर व अन्य सरकारी जमीन पर नाम दर्ज कराने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उप जिलाधिकारी ने बैरिया के तहसीलदार पंडित शिवसागर दुबे, राजस्व निरीक्षकों व समस्त लेखपालों को पत्र जारी कर तत्काल सभी भूमि संबंधित दस्तावेजों को खंगालने और उसमेें सही इंद्राज दर्ज करने का निर्देश दिया है। 

उप जिलाधिकारी ने चेताय कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो संबंधित जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उप जिलाधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि आए दिन इस तरह की शिकायत प्राप्त हो रही थी कि चकबंदी व सर्वे के गड़बड़झाला का सहारा लेकर अन्य फर्जी दस्तावेजो के आधार पर लोग सरकारी जमीनों पर नाम दर्ज करा रहे हैं। इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई है। अगर राजस्व कर्मियों ने इस कार्य में पूर्ण मनोयोग से सहयोग नहीं किया तो कार्रवाई तय है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments