लखनऊ पहुंचेंगे 10 राज्यों एवं UP के सभी जिलों से दवा विक्रेता पदाधिकारी : BCDA बलिया

 


बलिया। बुधवार को बीसीडीए बलिया के अध्यक्ष आनन्द कुमार सिंह की अध्यक्षता में दवा व्यापारियों की बैठक हुई। इसमें 18 मार्च को ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट उत्तर प्रदेश (OCD UP) द्वारा आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक व शैक्षणिक कार्यशाला की जानकारी संगठन के पदाधिकारियों को दी गई।
जिलाध्यक्ष आनन्द कुमार सिंह ने कहा कि लखनऊ में आयोजित हो रहे प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक एवं शैक्षणिक कार्यशाला में देश के विभिन्न प्रदेशों एवं प्रदेश के सभी जिलों से दवा व्यापारी प्रतिनिधि भाग लेंगे। कार्यक्रम में भारत के दवा व्यापारियों की सबसे बड़ी अखिल भारतीय संस्था, ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट (एआईओसीडी) के अध्यक्ष जेएस शिदे मुख्य अतिथि व महासचिव राजीव सिंघल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। उनके साथ देश के अन्य राज्यों से जो पदाधिकारी आ रहे हैं, उसमें केके सेलवन (तमिलनाडु), संदीप नागिया (दिल्ली), प्रसन्न कुमार सिंह (बिहार), आरबी पुरी (राजस्थान), अल्पेश पटेल (गुजरात), अरविंद गुप्ता (राजस्थान), बैजनाथ जागुष्टे (महाराष्ट्र), सुरेंद्र दुग्गल (पंजाब), अमित गर्ग (उत्तरांचल), अशोक सिंगला (हरियाणा), जसवंत भाई पटेल (गुजरात), बीएस मनकोटी एवं अजय गर्ग (उत्तरांचल) से ओसीडी यूपी की कार्यकारिणी बैठक एवं शैक्षणिक कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे।

बैठक में वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण उत्पन्न व्यापार में हो रही कठिनाई एवं उसके निवारण तथा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश के पोर्टल पर खामियों की चर्चा तथा दवाओं की ऑनलाइन बिक्री से उत्पन्न कठिनाई एवं उसके समाधान पर चर्चा होगी। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हुए दवा व्यापारी पदाधिकारी अपने जिले में दवा विक्रेताओं की हो रही समस्याओं की भी चर्चा करेंगे। अध्यक्ष आनन्द कुमार सिंह एवं महामंत्री बब्बन यादव ने ओसीडी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष दिवाकर सिंह एवं प्रदेश महामंत्री सुधीर अग्रवाल को प्रदेश की कार्यकारिणी की बैठक व शैक्षणिक कार्यशाला में ऑल इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव को बुलाने के लिए धन्यवाद दिया। इधर विगत कुछ वर्षों में मल्टीनेशनल कंपनियों के मनमाना रवैया से दवा व्यापारी बहुत त्रस्त हैं। दवा कारोबारियों की अन्य कई परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

ऑल इंडिया आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट देश के 9:40 लाख से भी अधिक व्यापारियों का संगठन है, जो देश के सभी प्रदेशों में फैला हुआ है। फार्मेसी काउंसिल से बहुत सारी दिक्कतें हो रही हैं। इसके समाधान के लिए प्रयास भी जारी है। इससे दवा कारोबारियों को फार्मासिस्ट की समस्याओं से निजात मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों में लगभग फार्मेसी काउंसिल पर  हमारे प्रतिनिधि हैं। लेकिन दुर्भाग्य है कि हमारे प्रदेश का, जहां से देश का मार्गदर्शन होता है वहां फार्मेसी काउंसिल में उत्तर प्रदेश के दवा व्यापारियों का कोई प्रतिनिधि नहीं है। हमारा संकल्प होगा कि फार्मेसी काउंसिल उत्तर प्रदेश में हमारे लोगों का प्रतिनिधि पहुंचे, जो प्रदेश के दवा व्यापारियों का समस्याओं का निराकरण कराएंगे। बैठक में संगठन मंत्री राजकुमार सिंह, जेपी सिंह, राजेश सिंह, विनोद मिश्र, मनोज श्रीवास्तव, हीरू, बीरु दिनेश, शैलेश, सतीश, राज किशोर कुंवर, राजेन्द्र राय, रमेन्द्र वर्मा, प्रमोद वर्मा, जयशंकर, अनिल त्रिपाठी इत्यादि लोग शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments