To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

कांवेंट नहीं, यह बलिया का सरकारी स्कूल है ; जहां...


बलिया। सोलर पॉवर व इनवर्टर, कक्षा-कक्षों में समुचित लाइट व पंखा, पुस्तकालय, रनिंग वाटर सप्लाई, स्वच्छ तथा सुंदर शौचालय-मूत्रालय, गतिविधियों द्वारा सुगम शिक्षा, बच्चों के लिए टेबल-बेंच की व्यवस्था, कक्षा-कक्ष की दीवारों पर आकर्षक टीएलएम। यह तस्वीर है प्राथमिक विद्यालय भरसौता की। शिक्षा क्षेत्र बेलहरी का यह स्कूल अनायास ही अपनी लोगों को ओर आकर्षित कर रहा है।


स्कूल को और बेहतर कैसे किया जाए, इस मसले पर प्रधानाध्यापिका आशा गुप्ता के साथ शिक्षक अनिल यादव, मुजफ्फर हुसेन, राजीव दूबे व सारिका पांडेय विचार-विमर्श करते रहते है। बच्चों का शैक्षिक स्तर सुधारने के साथ ही चालुर्दिक विकास की कोशिश अनवरत जारी है। टीम भावना से काम कर रहे यहां के शिक्षक हमेशा कुछ नया करने का प्रयास करते है। इस वजह से विद्यालय नित नई ऊंचाईयों को छू रहा है।  
 

प्रधानाध्यापिका आशा गुप्ता ने purvanchal24 से खास बात-चीत में बताया कि स्कूल की कुल छात्र संख्या 381 है। करीब एक साल बाद स्कूल खुला है। बच्चों को शासन व विभागीय गाइडलाइन के मुताबिक स्कूल बुलाया जा रहा है। 'सामाजिक दूरी-मास्क जरूरी' पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से सहमति पत्र लिया गया है।प्रधानाध्यापिका ने बताया कि अभी विद्यालय में बहुत काम होने है। हमारी कोशिश है कि स्कूल में बच्चों को बेहतर माहौल मिले। 

आशा गुप्ता, प्रधानाध्यापिका


Post a Comment

1 Comments

  1. बहुत ही सराहनीय कार्य

    ReplyDelete