To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

मंडलायुक्त ने किया बलिया कलेक्ट्रेट का मुआयना, दिया यह निर्देश


बलिया। कमिश्नर विजय कुमार पंत ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट का मुआयना किया। कर्मचारियों की उपस्थिति व फाइलों के रख-रखाव व हर टेबल पर कार्य से सम्बन्धित जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों/अधिकारियों की पेंशन की पत्रावली लम्बित हो, उसका रिर्पोट तैयार कर तत्काल निस्तारण कराया जाय। 

जिला भू-लेख कार्यालय में जाकर कार्यालयों की साफ-सफाई व फाइलों की रख-रखाव को देखा। पूराने वरासत से सम्बन्धित जितने आवेदन पत्र पेन्डिंग पड़ी है उसको तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिये। राजस्व विभाग से सम्बन्धित कार्य प्रणाली की जानकारी ली। रिच याचिका 23 मामले पेडिंग पायी गयी, जिसमें एडीएम को निर्देश दिये कि पेडिंग पड़ी आवेदन पत्रों को निस्तारण कराये। साथ ही रजिस्टर को पूरा कर लें। आयुक्त अनुभाग में लाईसेन्स से सम्बन्धित जानकारी ली, जिसमें 44 लाईसेन्स आवेदन पत्र लम्बित पायी गयी और 09 लाईसेन्स निरस्त कर दिया गया है। थाने से सम्बंधित आवेदन पत्रों को निस्तारण कराने को कहा। 

लाईसेन्स के यूआईएम नम्बर की जानकारी ली। सिंलिग अनुभाग में कहा कि सिंलिग से सम्बन्धित जो कार्य अधूरा है, उसको पूरा कर रजिस्टर को दुरूरत कर लिया जाय। साथ ही आपदा विभाग के कर्मचारियों से बाढ़ सम्बन्धित विस्तृत जानकारी ली। रिकार्ड रूम के निरीक्षण में उन्होने कहा कि राजस्व से सम्बन्धित पुरानी फाइलों का रख-रखाव व रजिस्टर को पूरा करने का निर्देश दिये। निरीक्षण में डीएम अदिति सिंह, नगर मजिस्ट्रेट नागेन्द्र सिंह, एडीएम रामाआसरे, तहसीलदार गुलाब चन्द्रा, एसडीएम मोती लाल एवं कलेक्ट्रेट के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments