बलिया में 'द्रोणा फिटनेस प्लैनेट' का उद्घाटन कर राज्यमंत्री ने दिया यह संदेश


बलिया। महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर 29 संकटमोचन कालोनी, द्वारिकापुरी, सिविल लाइंस बलिया में द्रोणा फिटनेस प्लैनेट (जिम) का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री (संसदीय कार्य, ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास, उत्तर प्रदेश शासन) आनंद स्वरूप शुक्ल ने किया। श्री शुक्ल ने कहा कि आज जीवन की प्राथमिकताओं में स्वास्थ्य प्रथम है। सभी आयु वर्ग के लोग अपने को शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रखना चाहते हैं। इस अति आधुनिक संसाधनों से सुसज्जित वातानुकूलित फिटनेस सेंटर (जिम) के खुलने से बलिया के स्वास्थ्य एवं शारीरिक फिटनेस के प्रति जागरूक युवाओं व युवतियों को बहुत ही कम शुल्क पर आधुनिक जिम की सुविधा मिलेगी। 


जिम के कुशल प्रशिक्षक संतोष कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत गुलदस्ते व स्मृति चिन्ह भेंटकर किया। कार्यक्रम में सनबीम स्कूल, अगरसंडा, बलिया के चेयरमैन संजय कुमार पांडेय, सचिव अरुण सिंह और निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह की प्रत्यक्ष रुप से भागीदारी रही। इस अवसर पर सरदार बलजीत सिंह, सनबीम स्कूल अगरसंडा की प्रधानाचार्य सीमा, सुमित मिश्र सभासद, डिम्पल सिंह, बिशाल गौतम, अंजनी पांडेय, प्रेम राय इत्यादि उपस्थिति रहे। सभी ने संतोष यादव के बेहतर प्रदर्शन के लिए अपना आशीर्वाद दिया।


सभी को मिलेगा जिम प्रशिक्षक की कर्मठता का लाभ : डा. कुंवर अरूण सिंह

सनबीम स्कूल अगरसंडा के निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह ने यह भरोसा दिलाया कि अभी हम कोविड-19 के महा प्रलय से दो-चार हुए हैं। इस महामारी ने यह साबित भी कर दिया है कि वही इस आपदा से खुद को संरक्षित कर पाया है, जो नियमित योगाभ्यास को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानता है। हालांकि कोविड-19 का प्रलय अभी थमा नहीं है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को नियमित योगाभ्यास करते रहना चाहिए। शहर के बीचो-बीच खुला यह जिम सभी वर्ग के लोगों के लिए कम कीमत पर आसानी से सुलभ है। जिम के इंस्ट्रक्टर संतोष यादव ऊर्जावान और कर्मठ प्रशिक्षक है। निःसंदेह इसका लाभ सभी को मिलेगा। 

Post a Comment

0 Comments