To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


बलिया : सदर तहसील का डीएम अदिति सिंह ने किया मुआयना, दिये ये निर्देश


बलिया। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सोमवार को सदर तहसील का मुआयना किया। उन्होंने समस्त टेबलों पर जाकर लिपिकों के उनके कार्य से जुड़ी जानकारी ली। स्पष्ट कहा कि अगर कोई अपनी वाजिब समस्या लेकर तहसील आए तो उसको शीर्ष प्राथमिकता पर लेते हुए निस्तारण कराया जाए। 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने आवास व मत्स्य पट्टा आवंटन के बारे में एसडीएम राजेश यादव से जानकारी ली। कहा कि हर पात्र को ही नियमानुसार पट्टा आवंटित होना चाहिए। आपदा में लोगों को राहत दिलाने से सम्बन्धित कार्य के बारे में भी जानकारी ली। तहसील में खराब पड़े आरओ प्लांट व खिड़कियों के टूटे शीशों को तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया। तहसील में रिक्त पदों की जानकारी लेते हुए उसके लिए अपेक्षित कार्यवाही करने को कहा। इस दौरान सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, एडीआर रामआसरे साथ थे।

विकास खंड दुब​हड़ का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने सोमवार को दुबहड़ ब्लॉक का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बीडीओ से जरूरी पूछताछ करने स्थापना लिपिक से लेकर लेखाकार स्तर के सभी अभिलेखों की जांच-पड़ताल की। कहा कि कार्यालय के सभी रिकार्ड हमेशा अपडेट होना चाहिए। महिला हेल्प डेस्क व कोविड हेल्प डेस्क भी देखा। महिला डेस्क पर आए महिलाओं के आवेदन को प्राथमिकता पर संज्ञान में लेकर निस्तारण कराने के निर्देश दिए। एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि क्षेत्र के हैंडपंप व ट्रांसफार्मर की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट बनाकर दें। सीडीओ डॉ विपिन जैन, डीडीओ राजितराम मिश्र साथ थे।

Post a Comment

0 Comments