बलिया : जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी की पंचायत निर्वाचन 2021 की अधिसूचना


बलिया। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुपालन में जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने समस्त ग्राम प्रधान व उनके सदस्य समस्त क्षेत्र पंचायत के सदस्यों और जिला पंचायत के सदस्यों के सामान्य निर्वाचन की समय-सारणी जारी कर दी है। जनपद में तीसरे चरण में चुनाव होना है।
जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार, जिले के समस्त विकास खंड में नामांकन 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 16 अप्रैल से 17 अप्रैल तक सुबह 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी। उम्मीदवारी वापसी का समय 18 अप्रैल को सुबह 8 बजे से दोपहर 3  बजे तक है। 18 अप्रैल को ही दोपहर 3 बजे से कार्य की समाप्ति तक प्रतीक आवंटन होगा और 26 अप्रैल दिन सोमवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मतगणना 2 मई को सुबह 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी। समय सारणी के बीच पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे और इसके अनुसार कार्यवाही जारी रहेगी। सूचना निर्गत होने के बाद यानी 27 मार्च से नामांकन पत्रों का विक्रय किया जाएगा। 

जिपं सदस्य का जिले पर, प्रधान-बीडीसी का ब्लॉक मुख्यालय पर नामांकन

बलिया। जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्र दाखिल करने व उनकी समीक्षा करने, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य संबंधित ब्लॉक मुख्यालय पर ही होगा। लेकिन, जिला पंचायत सदस्य के लिए ये सभी कार्यवाही जिला मुख्यालय पर होगी। ग्राम प्रधान व सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य की मतगणना व परिणाम की घोषणा संबंधित ब्लाक के अंतर्गत निर्धारित मतगणना स्थल पर होगी। जिला पंचायत सदस्य के मतों की गणना सम्बन्धित ब्लाक के अंतर्गत निर्धारित मतगणना स्थल पर तो होगी, लेकिन परिणाम की घोषणा जिला पंचायत मुख्यालय पर की जाएगी।





Post a Comment

0 Comments