बलिया : सड़क सुरक्षा Competition में ज्ञानपीठिका स्कूल के बच्चों ने मारी बाजी

Principal संस्कृति सिंह के साथ सफल छात्राएं

बलिया। उत्तर प्रदेश शासन की ओर से स्कूली बच्चों में जन जागरूकता के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह से संबंधित विषय पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को परिवहन विभाग द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज बलिया में किया गया।


प्रतियोगिता के सभी चरण में ज्ञानपीठिका स्कूल के विद्यार्थियों ने न सिर्फ प्रतिभाग किया, बल्कि अपनी प्रतिभा का डंका भी बजाया। कक्षा 9 की छात्रा सृष्टि राय ने लेखन व कक्षा 10 की छात्रा मुस्कान सिंह ने चित्रकला में सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं, आहना सिंह चित्रकला में तृतीय पुरस्कार प्राप्त की। विद्यालय की निदेशक रीना सिंह ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेना बच्चों के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।


वहीं, प्रधानाचार्य संस्कृति सिंह ने सभी प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए शुभकामनाएं दी। कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ इस तरह की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने से छात्रों में गुणात्मक, मानसिक व शारीरिक विकास होता है। प्रतिभा निखरती है। बोली, कला आत्मा की ध्वनि है। विद्यालय की ओर से अगला कार्यक्रम जैव विविधता पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताएं आने वाले समय में आयोजित होंगी। विद्यालय परिवार सभी प्रतिभागियों को इन आगत प्रतियोगिताओं में निमंत्रित करता है।



Post a Comment

0 Comments