To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : अचानक पहुंचे बीएसए ने मोबाइल में कैद की इस स्कूल की तस्वीरें और...


बलिया। बीएसए शिवनारायण सिंह ने गुरुवार को शिक्षा क्षेत्र बेरूआरबारी के प्राथमिक विद्यालय करमपुर नवीन का औचक निरीक्षण किया। अपरान्ह करीब 2.20 बजे पहुंचे बीएसए को सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित मिली।


विद्यालय पर समग्र शिक्षा अभियान के तहत कम्पोजिट ग्रांट से संबंधित आय-व्यय विवरण की वॉल पेंटिंग देख बीएसए काफी प्रसन्न हुए और अन्य विद्यालयों में इसे बनाने का निर्देश दिए।


विद्यालय की व्यवस्था और प्रधानाध्यापक के कार्यों की बीएसए ने न सिर्फ सराहना की, बल्कि ग्रामीण क्षेत्र में कॉन्वेंट की तर्ज पर प्राथमिक विद्यालय देखकर काफी प्रसन्न भी हुए। बीएसए ने स्वयं कुछ तस्वीरें भी मोबाइल में कैद की।
 

यही नहीं, बीएसए ने मिशन प्रेरणा से संबंधित अध्यापकों से प्रश्न करने के साथ ही  ई पाठशाला से संबंधित में जानकारी प्रधानाध्यापक उमेश सिंह से प्राप्त की। 


विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के ईट भट्टे पर कार्य करने वाले अभिभावकों से संपर्क कर बीएसए ने विद्यालय की व्यवस्था और  शिक्षण संबंधित पूछताछ की।


एक बच्चे से प्रश्न भी पूछा और छात्रा के स्पष्ट उत्तर से प्रसन्न बीएसए ने उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यालय में नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों से जानकारी ली। 


ईंट भट्ठे पर कार्य कर रहे झारखंड के मजदूरों से संपर्क कर बीएसए ने अपने बच्चों को विद्यालय में नामांकन के लिए न सिर्फ प्रेरित किया, बल्कि प्रधानाध्यापक को आवश्यक निर्देश भी दिया। इस अवसर पर एसआरजी संतोष चंद्र तिवारी, सहायक अध्यापक सतीश कुमार, शिक्षिका अन्नू कुमारी, कुमुद तिवारी आदि उपस्थित रहे। 



Post a Comment

0 Comments