To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


खेल मंत्री की मौजूदगी में फुटबाल खिलाड़ियों का उम्दा प्रदर्शन, सिवान को मिला खिताब


गाजीपुर। नसरत खान स्पोर्टिंग क्लब महेंन्द द्वारा आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सोमवार को महेंन्द खेल मैदान पर खेला गया। सिवान की टीम ने सोनपा को 2-0 से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया । प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने पुरस्कृत किया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सोनपा के सेन्थी, जबकि मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार पैट्रिक को दिया गया। इसके पहले बतौर मुख्य अतिथि खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी व विशिष्ट अतिथि सुरेन्द्र नाथ राय 'दरोगा' ने फीता काटने के साथ ही खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया।


मां कामाख्या स्पोर्टिंग क्लब सोनपा बिहार बनाम यूनाइटेड क्लब सिवान बिहार के बीच खेले गये रोमांचक फाइनल मुकाबले के पहले हाॅफ के 21वें मिनट में सिवान के पैट्रिक ने एक गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। मध्यान्तर तक 1-0 की बढ़त के बाद दूसरे हाॅफ में सोनपा ने आक्रमण तेज तो किया, लेकिन कोई गोल नहीं कर पायी। वहीं दूसरे हाॅफ के 17वें मिनट में मोहसिन ने सिवान के लिए दूसरा गोल कर सिवान को निर्णायक बढ़त दिला दी। सिवान की टीम ने 2-0 से खिताब अपने नाम कर लिया।


आयोजन समिति के अध्यक्ष हैदर अली 'टाइगर' ने खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी का पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम भेंट कर स्वागत किया। स्वागत सम्बोधन में हैदर अली ने कहा कि खेल मंत्री से मिले प्रेम व स्नेह के लिए हम सभी आजीवन आभारी रहेंगे। निर्णायक की भूमिका अमल कुंवर, अजीत सिंह व असफाक खां ने निभायी, जबकि कमेंट्री ‌अताउदीनखां, अतहर ने की। इस मौके पर कमेटी के संरक्षक हैदर अली का टाइगर, फकरुद्दीन खां, भोला भाई, अजमल, नीरज राय, अफजल (सोना), कमल राय, विश्वम्भर गुप्ता, डाॅ सरफराज, राजू सिंह, कुतुबुद्दीन खान, मंटू, तय्यब, अमजद, इंतखाब खा, डॉ पीके मलिक आदि ने खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया।

नीरज राय

Post a Comment

0 Comments