To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : इस स्कूल को वित्त एवं लेखाधिकारी ने बताया मॉडल, की यह घोषणा


बलिया। वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक शिक्षा) अमित कुमार राय बुधवार को अचानक ही शिक्षा क्षेत्र बेरूआरबारी के प्राथमिक विद्यालय करमपुर नवीन पर पहुंच गये। स्कूल पर पहुंचते ही वित्त एवं लेखाधिकारी ने कहा, 'मैं निरीक्षण करने नहीं आया हूं। इस स्कूल के बारे में बहुत सुन और पढ़ रहा था, लिहाजा धरातलीय 'सच' देखने आ गया।' स्कूल का बारीकी से जायजा लेते हुए वित्त एवं लेखाधिकारी ने प्रधानाध्यापक और उनकी टीम की सराहना की। बोले बहुत दिनों से मैं इस विद्यालय पर आना चाहता था, आज आकर बहुत अच्छा लगा। मैं चाहूंगा कि ऐसा सभी विद्यालय हों। 


वित्त एवं लेखाधिकारी ने कहा कि जिस प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में होते हुए भी इस विद्यालय पर शिक्षक परिवार द्वारा कार्य किया गया है, वह सराहनीय है। कम रिसोर्स में इतना अच्छा वर्क, ईमानदार पहल की देन है। उन्होंने अभिभावकों से भी वार्तालाप किया। बच्चों को प्रधानाध्यापक के निर्देशानुसार एक मार्च से विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित किया। वहीं, नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए तैयारी कर रही छात्रा रितु से कुछ प्रश्न किए। खुश होकर छात्रा को नगद पुरस्कार भी दिया। उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। कहा कि विद्यालय का वातावरण निश्चित रूप से बहुत सुंदर है। विद्यालय खुल जाएगा तो मैं पुनः यहां आऊंगा और बच्चों से बात करूंगा। इस मौके पर प्रधानाध्यापक उमेश कुमार सिंह, सहायक अध्यापक सतीश कुमार, कुमारी अन्नू, कुमुद तिवारी उपस्थित रहे।


50 स्कूलों को शतरंज देने की घोषणा
वित्त एवं लेखाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक उमेश कुमार सिंह से शतरंज के बारे में चर्चा की। कहा कि यह खेल निश्चित रूप से हमारे स्कूलों के बच्चों के लिए लाभदायक होगा। उन्होंने 50 परिषदीय विद्यालय को अपनी तरफ से शतरंज देने की घोषणा की।  

Post a Comment

0 Comments