बलिया DIOS कार्यालय में बाबू से मारपीट का वीडियो वायरल, मुकदमा दर्ज


बलिया। माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान नकल मिलने के बाद कार्रवाई करने को लेकर एक विद्यालय प्रबंधक द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय (DIOS) के एक अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार तथा एक वरिष्ठ लिपिक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। घटना को लेकर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में रोष है। कार्यालय के कर्मचारियों ने कार्यालय प्रांगण में बैठक कर हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। वैसे घटना ने जिला मुख्यालय पर कानून व्यवस्था की कलई खोल दी है।


वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या द्वारा दिये गए शिकायती पत्र के अनुसार राम देव इंटर कॉलेज पर माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान अपर शिक्षा निदेशक द्वारा निरीक्षण किया गया था। इस दौरान भारी मात्रा में नकल सामग्री व कार्बन कापी मिली थी। घटना के बाद प्रबंधक द्वारा दूरभाष पर न सिर्फ वरिष्ठ लिपिक को धमकाया जाता था, बल्कि कार्यालय में पहुंच कर दुर्व्यवहार भी किया जाता था। आरोप है कि कॉलेज प्रबंधक राकेश सिंह सोमवार की अपरान्ह कार्यालय में आये तथा उनके साथ मारपीट करते हुए धमकी दी। प्रबंधक व उनके समर्थकों ने सह जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार के साथ भी दुर्व्यवहार किया। 

वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में हुई घटना का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति अपने साथियों सहित कार्यालय में पहुंचता है और एक व्यक्ति कार्यालय की मेज पर बैठ जाता है। इसके बाद वह आगबबूला होकर वरिष्ठ लिपिक पर बरसता है। वह वरिष्ठ लिपिक की हाथ व लात से पिटाई करने लगता है।

मुकदमा दर्ज
बलिया शहर कोतवाली प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि वरिष्ठ लिपिक आर्या की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधक राकेश सिंह व पांच अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है। 

Post a Comment

0 Comments