बलिया : 10 फरवरी से खुल रहे स्कूलों को लेकर DM ने की टास्क फोर्स संग बैठक, दिये यह निर्देश


बलिया। कोविड संक्रमण-19 के करण बंद विद्यालयों को खोले जाने के संबंध में जनपद स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में मंगलवार की शाम को हुई। डीएम ने कहा कि एक लंबे अंतराल के बाद खुल रहे स्कूल के शिक्षकों को प्रत्येक दशा में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करना है। 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायन सिंह ने बताया गया कि 10 फरवरी को खुल रहे प्रत्येक उच्च प्राथमिक विद्यालय का 14 पैरामीटर्स के अंतर्गत निरीक्षण किया जाएगा। प्रत्येक कक्षा के लिए शासन द्वारा निर्धारित दिन को ही बच्चों को विद्यालय बुलाया जाएगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण नुरुल हुदा ने किस दिन किस कक्षा के बच्चों को बुलाया जाना है, इस पर विस्तृत समय सारणी प्रस्तुत की। बताया कि शिक्षकों को अभिभावकों से समन्वय स्थापित करते हुए अपने बच्चों को विद्यालय भेजने का आह्वान करना है। खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार द्वारा कक्षा 6, 7 व 8 के लिए निर्धारित दिनों को बताया। कहा कि शिक्षक विद्यालय के मुख्य द्वार पर इसे चस्पा कर दें।

मुख्य विकास अधिकारी विपिन जैन द्वारा बच्चों के टीकाकरण की योजना बनाने की बात कही। बताया कि एक लंबी अवधि के बाद विद्यालय खुल रहे हैं। बहुत से बच्चे विभिन्न संक्रामक बीमारियों के लिए लगाए जाने वाले टीके से वंचित रह गए हैं, जिसका अनुपालन चरणबद्ध तरीके से सुनिश्चित करना होगा। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी मोती चंद चौरसिया, अवधेश राय, लालजी शर्मा, वंशीधर श्रीवास्तव, प्रभात श्रीवास्तव, नरेंद्र सोनकर, हेमंत मिश्र, एआरपी शशि भूषण मिश्र, मुमताज अहमद, राजेश सिंह, धर्मेंद्र गुप्ता, डीसी सौरभ गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments