To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : डीएम, एसपी, सीडीओ समेत 1031 को लगा कोरोना का टीका


बलिया। कोविड वैक्सिनेशन के दूसरे चरण का टीकाकरण बृहस्पतिवार को हुआ। इस दौरान जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी डॉ विपिन ताडा, सीडीओ डॉ विपिन जैन, एसडीएम सदर राजेश यादव सहित कुल 1031 लाभार्थियों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई गई। अब इन सभी को अगली डोज 16 मार्च को दी जाएगी। इसके लिए उनके मोबाइल पर फिर मैसेज आएगा।


इससे पहले गुरुवार की शाम करीब 5 बजे डीएम, सीडीओ व एसडीएम जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचे। वहां रजिस्टर में अपना-अपना नाम नोट कराया और वैक्सीनेशन कार्ड बनवाया। इसके बाद दूसरी मंजिल पर गए और जरूरी औपचारिकताएं करते हुए एएनएम अर्चना राय से टीका लगवाया। सीएमओ डॉ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पहले डोज के बाद दूसरा डोज 28वें दिन लगेगा। टीका लगने के बाद आधे घंटे तक टीकाकरण केंद्र पर रुकना होगा। बता दें कि इस चरण में फ्रंट लाइन वर्कर्स, पुलिस, प्रशासन, नगर पालिका, राजस्व कर्मी, नगर पंचायत कर्मियों का टीकाकरण हो रहा है। दूसरे चरण में फ़्रंटलाइन वर्कर्स व तीसरे चरण में 50 से अधिक उम्र या किस गम्भीर रोग से पीड़ित का टीकाकरण होना है। इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एके मिश्रा, सीएमएस डॉ बीपी सिंह, डॉ मिथिलेश सिंह समेत अस्पताल के स्टाफ मौजूद थे।

सुरक्षित रहने को जरूर लगवाएं टीका: डीएम

वैक्सीन लगाने के बाद करीब आधे घंटे तक जिलाधिकारी वहीं अस्पताल में टीकाकरण केंद्र पर ही रुके रहे। इसके बाद उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका लगाकर काफी सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने सभी से अपील की है कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए इस वैक्सीन को जरूर लगवाएं और टीकाकरण अभियान का लाभ लें। 

परिवार के लिए सुरक्षा कवच है वैक्सीन: सीडीओ

वैक्सीन लगवाने के बाद अपना अनुभव साझा करते हुए सीडीओ विपिन कुमार जैन ने कहा कि कोविड की वैक्सीन लगवाकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। सामान्य रूप से लोगों के मन मे आशंका है कि यह सुरक्षित है या नहीं। इसको स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। कहीं से भी इसमें असुरक्षा नहीं है, बल्कि यह परिवार के लिए सुरक्षा का कवच है। जनपदवासियों से अपील है कि जब भी आपका नंबर आए, वैक्सीन को जरूर लगवा लें।

Post a Comment

0 Comments