PCS OFFICER मणिमंजरी राय केस : देखें कौन बना मनियर नगर पंचायत का EO


मनियर, बलिया। शासन के निर्देश पर आदर्श नगर पंचायत मनियर के अधिशासी अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज रेवती नगर पंचायत के ईओ मृदुल कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को ले लिया। नवागत ईओ को नगर पंचायत के संभ्रांत व्यक्तियों, सभासद एवं सभासद प्रतिनिधियों ने फूल माला से  स्वागत किया।
ईओ ने कहा कि सभासदों एवं संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक कर नगर के अति आवश्यक कार्यो को कराना, उनकी पहली प्राथमिकता होगी। इसके साथ ही सरकार की मंशा के अनुरूप क्रियान्वित योजनाओं को मूर्त रूप दिया जाएगा। आधा अधूरा पड़े कार्यो को पूरा कराया जाएगा।खंडहर हो चुके बहेरा नाले के किनारे के शवदाह गृह पर सभासद प्रतिनिधियों ने ईओ का ध्यान आकृष्ट कराया। इस पर उन्होंने कहा कि सभासदों के हर कार्य की प्राथमिकता दी जाएगी। एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य ने कहा कि शासन के निर्देश को पालन करते हुए रेवती नगर पंचायत के मृदुल कुमार सिंह को नगर पंचायत मनियर का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। 

बताते चलें कि 6 जुलाई 2020 को नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय आवास पर फांसी के फंदे पर झूली पड़ी मिली थी। उसके बाद उनका कार्यभार नगर पंचायत सहतवार के ईओ राम बदन यादव लिए थे। विगत 24 दिसंबर को शासनादेश आया कि सिकंदरपुर के संजय राव को अतिरिक्त कार्यभार मनियर नगर पंचायत का ग्रहण कराया जाय, लेकिन उन्हें कार्यभार ग्रहण नहीं कराया गया। मृदुल कुमार सिंह को कार्यभार ग्रहण कराने में करीब 2 सप्ताह लग गए। कुछ सभासदों ने 24 दिसंबर के बाद भी नगर पंचायत के ईओ रामबदन यादव द्वारा टेंडर निकाले जाने एवं कथित रूप से कुछ लोगों के साथ मिलकर लूट खसोट किए जाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से टेंडर निरस्त करने एवं नवागत ईओ के कार्यभार ग्रहण करने तक किसी भी भुगतान पर रोक लगाने की मांग की थी। कुछ सभासद संजय राव का भी चार्ज नगर पंचायत मनियर का नहीं चाहते थे, जिसके कारण मृदुल कुमार सिंह को यह चार्ज दिया गया।

वीरेन्द्र सिंह

Post a Comment

0 Comments