Book This Side For Ads....Purvanchal24

दवाई की उपलब्धता पर बलिया CMO ने कही ये बात


बैरिया, बलिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाएगा। वही, एंटी रेबीज इंजेक्शनों की भी कमी नहीं होने दी जाएगी।
रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि प्रदेश स्तर पर एंटी रैबीज इंजेक्शन का अभाव मौजूदा समय में चल रहा है। मैं प्रयास करूंगा कि सोनबरसा में एंटी रैबीज इंजेक्शनों का अभाव न रहे। उन्होंने जोर देकर कहा सभी रोगों की दवाइयां जनपद के सभी अस्पतालों में उपलब्ध करा दी गई है। हिदायत दिया गया है अगर बहुत जरूरी ना हो तो चिकित्सक रोगियों को बाहर की दवा ना लिखें।
बैठक में मौजूद अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एनके सिंह ने सोनबरसा अस्पताल के अलावा मुरली छपरा व आसपास के स्वास्थ्य केंद्रों की भौगोलिक व सामाजिक स्थितियों के विषय में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बताया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने वहां मौजूद चिकित्सको एवं चिकित्सा कर्मियों से उनके समस्याओं के विषय में जानकारी मांगी, और भरोसा दिया उन्हें कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ जिले की चिकित्सकीय टीम के अलावा डॉ अश्वनी कुमार, अधीक्षक डा आशीष श्रीवास्तव, चीफ फार्मासिस्ट डॉक्टर एसएन शुक्ला सहित सोनबरसा अस्पताल के अधिकांश चिकित्साधिकारी व चिकित्साकर्मी मौजूद थे।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments