Book This Side For Ads....Purvanchal24

राज्यमंत्री ने बलिया के इस डाक्टर को किया पुलिस के हवाले


हल्दी, बलिया। किसान कल्याण मिशन गोष्ठी में पहुंचे राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल से इलाके के किसानों तथा पशुपालकों ने पशु चिकित्सालय सोनवानी के चिकित्साधिकारी की शिकायत की। आरोप लगाया कि पशु चिकित्सक तय रेट से अधिक शुल्क वसूलते है। विरोध करने पर धमकाते भी है। 


किसानों तथा पशुपालकों की शिकायत सुन मंत्री ने सम्बंधित चिकित्साधिकारी को बुलवाया। इस पर मंत्री के सामने ही चिकित्साधिकारी किसानों को अपशब्द बोलने लगे। चिकित्साधिकारी की कारस्तानी देख मंत्री भड़क गये। उन्होंने तत्काल चिकित्साधिकारी को हल्दी पुलिस के हवाले करने केे साथ ही डॉक्टर को सस्पेंड करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। मामले में किसान श्रीनिवास ने हल्दी थाने में डाक्टर के खिलाफ तहरीर दी है।
सोनवानी स्थित बेलहरी ब्लॉक मुख्यालय पर बुधवार को किसान गोष्ठी आयोजित थी। इस बीच, पुरास गांव निवासी श्रीनिवास सिंह ने मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल से शिकायत किया कि पशु चिकित्सालय सोनवानी के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अग्रेश कुमार यादव पशुओं का बीमा करने के लिए 250 की जगह 600 रुपये लेते हैं। वहीं, सीमेन डालने के नाम पर भी 700-800 रुपये की मांग करते हैं। मंत्री ने चिकित्सक पूछताछ की तो उन्होंने गलत बताया। यही नहीं, मंत्री के सामने ही चिकित्सक किसानों से उलझ गए। उन्हें अपशब्द भी बोला। हल्दी थाना प्रभारी काली शंकर तिवारी ने बताया कि मंत्री के निर्देश पर पशु डॉक्टर को थाने लाया गया है। किसान ने तहरीर में आरोप लगाया है कि डॉक्टर सरकार की ओर से तय धनराशि से अधिक की वसूली करते हैं। जांच की जा रही है। वही, डॉ. अंग्रेश कुमार यादव का कहना है कि हमने कोई गलत नहीं किया है। हमें जानबूझकर फंसाया जा रहा है।  

आतीश उपाध्याय

Post a Comment

0 Comments