बलिया : बदलेगी इस सीएचसी की सूरत, महिला वार्ड में टेलीविजन और...


बैरिया, बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सीएचसी सोनबरसा के महिला वार्ड में टेलीविजन व रूम हीटर लगाने की घोषणा की है। साथ ही बाथरूम समेत अन्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का आश्वासन अधीनस्थों को दिया है। 
जिलाधिकारी मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न होने के बाद सीएचसी सोनबरसा का निरीक्षण करने अधिकारियों के साथ पहुंच गये।जिलाधिकारी ने दवाइयों की स्थिति, मरीजों से बातचीत करते हुए टेलीमेडिसिन सेंटर का निरीक्षण किया। साथ ही एम्स के चिकित्सक द्वारा रोगियों को परामर्श देते हुए सीडीओ डॉ. विपिन जैन नेे देखा। उन्होंने सोनबरसा अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का आश्वासन भी दिया। मौके पर निर्माणाधीन 100 बेड के चिकित्सालय को भी मौके पर जाकर देखा और अभियंताओं की टीम से उसकी गुणवत्ता जांच कर उसकी सैंपलिंग  कराते हुए रिपोर्ट मांगा। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यहां सब कुछ ठीक-ठाक पाया गया है। यहां की व्यवस्था और बेहतर हो, इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना है। मौके पर जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन टाडा, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर हरिनंदन प्रसाद, डॉक्टर एनके सिंह, डॉ आशीष श्रीवास्तव, डॉ अविनाश, फार्मासिस्ट एनएन शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

अधिकारियों संग डीएम ने जांची पूरी व्यवस्था
जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने अधिकारियों की टीम के साथ निर्माणाधीन राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बैरिया, राजकीय महाविद्यालय बैरिया सोनबरसा व सोनबरसा में 100 बेड के अस्पताल का निरीक्षण कर ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता अजहर हुसैन व लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आशीष शुक्ला से गुणवत्ता जांच करने को कहा। जिलाधिकारी को बताया गया कि 25 करोड़ की लागत से बनने वाले 100 बेड के अस्पताल के लिए अभी तक केवल चार करोड़ रुपए शासन से प्राप्त हुआ है। सात करोड़ 37 लाख की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय के लिए महज डेढ़ करोड़ रुपए मिले हैं। जबकि राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के निर्माण के लिए दो करोड़ पच्चीस लाख के सापेक्ष दो करोड़ पन्द्रह लाख रुपए प्राप्त हुए हैं। धनाभाव के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है।जिलाधिकारी ने निर्माण निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों से धन के लिए बार-बार रिमाइंडर देने का सलाह देते हुए आश्वस्त किया धन की व्यवस्था की जाएगी। 

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments