बलिया : पूर्व प्रधान शिवदयाल वर्मा की पुण्यतिथि पर उमड़े जनसेैलाब के बीच कैबिनेट मंत्री संग माननीयों ने कही ये बात


बैरिया, बलिया। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सामाजिक समरसता सरकार का मूल मंत्र है। हम लोग सबका साथ सबका विकास तथा सबका विश्वास और सबका सम्मान के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं। समाज में नफरत फैलाने वाले लोगों को इस देश ने कभी स्वीकार नहीं किया है। 
बैरिया के पूर्व प्रधान स्व. शिवदयाल वर्मा की 9वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश और प्रदेश ओजस्वी प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। ऐसे में बैरिया के विकास में रोड़ा अटकाने वाले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि हमें बताया गया कि कुछ लोग इस कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे। उन्हें धन्यवाद देना चाहिए कि उन्हीं के विरोध के चलते यह कार्यक्रम भव्य हो गया। उन्होंने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह बड़े नेता हैं। हमारी पार्टी में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। इनका आशीर्वाद नगर पंचायत बैरिया के अध्यक्ष व अध्यक्ष प्रतिनिधि को प्राप्त है तो यहां चिंता की कोई बात नहीं है। कोई चाह कर भी बाल बांका नहीं कर सकता है। उन्होंने सरकार के स्तर से नगर पंचायत को हर संभव सहयोग का भरोसा देते हुए कहा कि सरकार के तरफ से जो कुछ चाहिए हमें बताएं मैं वादा करता हूं उत्तर प्रदेश सरकार वह सब कुछ देगी जो यहां चाहिए। भारतीय किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि दूसरे के कार्यों में रोड़ा अटकाने वाले खुद रोड़ा बनकर सड़क पर बिखर जाते हैं। सड़क पर रोड़ा का क्या हश्र होता है यह तो आप लोग बखूबी जानते हैं। मैं यहां कोरोना काल में विगत पांच छः  माह से लागातार रह रहा हूं। सब कुछ देख और समझ रहा हूं। समाज में नफरत फैलाकर कोई समाज का भला नहीं कर पाता है। उन्होंने कालू सन्याल व चारू मजूमदार जैसे माओवादी नेताओं का उदाहरण देते हुए कहा कि इनका क्या हुआ यह देश जानता है। मैं नहीं बोलता हूं तो इसका मतलब यह नहीं कि मैं डरता हूं। मुझे यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि बैरिया के विकास कार्यों में बाधा पहुंचाने की हैसियत यहां किसी में नहीं है। सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा में कहा कि बैरिया का सर्वांगीण विकास होगा।शिवकुमार वर्मा मन्टन और उनकी मां निर्भय होकर विकास कार्य को गति प्रदान करें। कहीं कोई बाधा पहुंचाने की औकात में नहीं है। कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, कोआपरेटिव बैंक के निदेशक मुक्तेश्वर सिंह, विजय बहादुर सिंह, विनोद शंकर दुबे, तारकेश्वर गोंड़, उदय पासवान, मंटू बिंद, चेतन नाथ राम, विजय बहादुर सिंह, उदय पासवान, शिवमंगल वर्मा, राम कुमार वर्मा सहित दर्जनों भाजपा नेताओं ने संबोधित किया। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रत्नेश सिंह व संचालन जिला उपाध्यक्ष अमिताभ उपाध्याय ने किया।कार्यक्रम आयोजक नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मन्टन ने  आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर अतिथियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में भोजपुरी लोकगीत गायक व अभिनेता प्रमोद प्रेमी यादव व संजय शिवम ने निर्गुण, भजन व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

...और मूर्ति का अनावरण नहीं किया मंत्री ने

बैरिया। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने  स्व. शिवदयाल वर्मा की मूर्ति का अनावरण नहीं किया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के सुझाव का हवाला देते हुए कहा मैं रास्ते में था तो जिलाधिकारी ने उन्हें फोन किया था कि प्रतिमा विवादित स्थल पर है। उस भूमि का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसलिए मूर्ति अनावरण करने के मामले पर  चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा कि 10वीं पुण्यतिथि पर 10 फीट से ऊंची मूर्ति का निर्माण अपने निजी भूमि में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मन्टन  कराएं। ऐसे ही भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर उसका अनावरण करने मैं आऊंगा।

गूंजता रहा शिवदयाल वर्मा अमर रहे का नारा 

बैरिया ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान व भाजपा के जिला मंत्री रहे स्व. शिवदयाल वर्मा की 9वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा के दौरान बैरिया जीप स्टैंड के प्रांगण में सोमवार को आपार जनसैलाब उमड़ पड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उपजिलाधिकारी बैरिया प्रशांत कुमार नायक, क्षेत्राधिकारी बैरिया आरके तिवारी, एसएचओ बैरिया संजय त्रिपाठी के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। बावजूद इसके जनसैलाब का उत्साह जोरों पर रहा। सुबह 10:00 बजे से लेकर सायं 4:00 बजे तक प्रशासनिक नुमाइंदों के हाथ-पांव फूलते रहे। भीड़ का आलम यह रहा कि बैरिया जीप स्टैंड का प्रांगण खचाखच भरा हुआ था। लोग छतों पर चढ़कर श्रद्धांजलि सभा देख रहे थे। श्रद्धांजलि सभा के दौरान निर्गुण भजन प्रस्तुत कर रहे गायक अभिनेता प्रमोद प्रेमी यादव के कार्यक्रम के दौरान भी भीड़ कई बार अनियंत्रित हुई। बावजूद इसके प्रशासन के लोगों ने भीड़ पर काबू पा लिया। दिनभर फोर्स के साथ उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी कार्यक्रम स्थल पर चक्रण करते रहे। स्वर्गीय शिवदयाल वर्मा के चहेते शिवदयाल वर्मा अमर रहे का नारा लगाते रहे।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments