Book This Side For Ads....Purvanchal24

विनोद ने बलिया प्रशासन को दिया अल्टीमेटम


शिवदयाल पांडेय 'मनन'
बैरिया, बलिया। कांग्रेस नेता व इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने अपर जिलाधिकारी को पत्र सौंप कर अल्टीमेटम दिया है कि 12 जनवरी से पहले बैरिया तहसील की ग्राम पंचायत केहरपुर, गोपालपुर व बहुआरा के कटान से बेघर लोगों को बसाने की कार्रवाई नहीं की गई तो 12 जनवरी को बैरिया थाना क्षेत्र के दुबेछपरा मोड़ पर धरना प्रदर्शन व राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया जाएगा। इससे बैरिया तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया है।
बता दें कि कांग्रेस नेता व इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने इन कटान पीड़ितों को बसाने के लिए जिलाधिकारी से लगायत अपर जिलाधिकारी तक का दरवाजा खटखटाया, लेकिन आज तक तहसील प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगा। श्री सिंह का आरोप है कि इससे संबंधित एक प्रतिवेदन 5 जनवरी 2020 को अपर जिला अधिकारी को दिया था। बावजूद तहसील प्रशासन इस समस्या को लेकर मुकदर्शक बना रहा। उसके बाद 5 नवंबर 2020 को जिलाधिकारी को एक प्रतिवेदन सौंपकर कटान पीड़ितों को शासन स्तर से जमीन खरीद कर बसाने की गुहार लगाया। मामला जस तस बना रहा, फिर 7 जनवरी 2021 को अपर जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपकर अल्टीमेटम दिया है। 

ये है स्थिति
वर्ष 2016 से लेकर 2019 तक ग्राम सभा केहरपुर के कुल 149 कटान पीड़ितों की सूची क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा तहसील प्रशासन को सौंपी गयी थी। साथ ही क्षेत्रीय लेखपाल गोपालपुर में भी ग्राम सभा गोपालपुर के कुल 103 गंगा के कटान से बेघर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रह रहे कटान पीड़ितों की सूची तहसील प्रशासन को उपलब्ध कराई, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। यही स्थिति बहुआरा के 58 कटान पीड़ितों की है, जो वर्ष 2016 से गंगा के कटान से बेघर होने के बाद किसी तरह सड़कों पर अपना जीवन गुजर-बसर कर रहे है। 

बोले अफसर
शासन की मंशा के अनुरूप कटान पीड़ितों को बसाने की योजना पर काम चल रहा है। जल्द ही कटान पीड़ितों को शासन स्तर से जमीन उपलब्ध कराकर बसाने का प्रयास किया जाएगा। 
पंडित शिव सागर दुबे, तहसीलदार बैरिया

Post a Comment

0 Comments