बलिया के इस गांव में लगी मंत्री की चौपाल, सामने आई ऐसी-ऐसी समस्या ; फिर...


बलिया। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री व स्थानीय विधायक उपेन्द्र तिवारी ने सोहांव विकास खण्ड के कुत्तुबपुर गांव में जनचौपाल लगा कर उनका दुख-दर्द सुना। लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने कहा कि गांव में कैंप लगाकर अधिकांश समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। इसके लिए खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया।

पिछले दिनों गंगा यात्रा के दौरान जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित सभी आला अधिकारियों की उपस्थिति में कुतुबपुर , सरायकोट गावँ के शौचालय से वंचित लाभार्थियों को तत्काल शौचालय बनवाने के लिए चिन्हित करने तथा शौचालय का दुरुपयोग करने वालों को चिन्हित करने का निर्देश देने के बावजूद ग्राम सचिव व लेखपाल द्वारा संतोषजनक जवाब न दिए पर कड़ी नाराजगी जतायी एवं तीन दिन के अंदर कार्य पूर्ण का निर्देश दिया। लेखपाल के गावों में उपस्थित न रहने के ग्रामीणों की शिकायत पर उन्हें कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। 

पूर्ति निरीक्षक संजीव सिंह के कार्यों की ग्रामीणों ने सराहना किया, जिस पर मंत्री ने कहा कि जो भी अधिकारी और कर्मचारी जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे, उन्हें शाबाशी और प्रशंसा मिलेगी तथा लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर राजेश यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी शशिकांत पांडेय, थानाध्यक्ष नरही नागेश्वर मिश्र, पूर्ति निरीक्षक संजीव सिंह, विद्युत विभाग के एसडीओ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments