अचानक थाना और कोतवाली पर पहुंचे बलिया एसपी डा. विपिन ताडा, फिर...


बलिया। पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने शनिवार को बांसडीह रोड थाना तथा बांसडीह कोतवाली का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने तमाम छोटी-बड़ी कमियों को तत्काल दुरुस्त करने का निर्देश दिया। 


बांसडीह रोड थाने में हुई इन विन्दुओं पर जांच

बांसडीह रोड थाने का निरीक्षण करते हुए CCTNS कक्ष, CCTV कैमरा, आनलाइन कार्य (IGRS से प्राप्त शिकायत, आनलाइन चरित्र सत्यापन, थाना की आनलाइन जीडी) के बारे में कम्प्यूटर आपरेटर उपेन्द्र मौर्या से पूछताछ की गयी। इसके साथ ही थाने पर बने महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय से सम्बन्धित सभी रजिस्टरों, मालखाना, शस्त्रागार, हवालात तथा थाना परिसर में बने बैरक/आवास तथा मेस का निरीक्षण किया गया। सभी पुलिस कर्मियों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु आदेश दिये। इसके बाद थाने पर उपस्थित फरियादियों की समस्याएं भी सुनी। सबकी समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बन्धित को आदेश दिये।



...जब बांसडीह कोतवाली पहुंचे एसपी

पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने बांसडीह कोतवाली का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कम्प्यूटर CCTNS कक्ष, CCTV कैमरा, आनलाइन कार्य (IGRS से प्राप्त शिकायतो का समय से निस्तारण, आनलाइन चरित्र सत्यापन, थाने की आनलाइन जीडी, CCTNS के सभी फार्म जैसे अपराध विवरण, गिरफ्तारी, सम्पत्ति जब्ती) के बारे में CCTNS कर्मचारी  से पूछताछ की गयी। इसके साथ ही थाने पर बने महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय से सम्बन्धित सभी रजिस्टरों के बारे में हेमु रामचन्द्र शाही से पूछताछ की गयी।  मालखाना, शस्त्रागार, हवालात की सफाई हेतु विशेष निर्देश दिये गये। साथ ही थाना परिसर में बने बैरक/आवास तथा मेस का निरीक्षण किया गया। सभी पुलिस कर्मियों को वर्दी का टर्न आउट व बैरक/परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए आदेश दिये। इसके बाद थाने पर उपस्थित फरियादियों की समस्याएं भी सुनी। सबकी समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बन्धित को आदेश दिये।

Post a Comment

0 Comments