बलिया : ससुराल में कदम रखने से पहले दुल्हन ने रखी यह शर्त


बलिया। शादी जीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव होता है। इसके बाद दो अंजान जोड़े मिलकर जीवन का सफर तय करने निकल पड़ते हैं। उनके कई सुनहरे सपने व योजनाएं होती है। बलिया के बेलहरी ब्लॉक अंतर्गत हल्दी (भदौरिया टोला) गांव में नवविवाहित जोड़े ने आम का पेड़ लगाकर अपने दाम्पत्य जीवन की शुरूआत की है। 

शादी कर घर लौटे राघवेंद्र यादव उर्फ मनु पुत्र संजय यादव व नीरुपुर की रंजना यादव पुत्री नारायण यादव परिणय सूत्र बंधन में बंधने के बाद पौधा लगाया, फिर घर में कदम रखा। मनु व रंजना की पर्यावरण सुरक्षा के प्रति यह चिंता आमलोगों के बीच प्रेरणा का संदेश देती नजर आई। समय-समय पर राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाए जा रहे पौधरोपण अभियान से प्रेरित इस जोड़े ने इसके बाद भी निरतंर पौधरोपण अभियान चलाने का संकल्प लिया। दम्पति ने परिवार व समाज के लोगों को पौधों की रक्षा करने का संकल्प भी दिलाया।

बता दें कि 14 दिसम्बर को ससुराल आने से पहले ही रंजना ने यह बात रखी थी कि नए जीवन की शुरुआत वह कुछ अच्छे कार्यो से करना चाहती है। इस क्रम में उसने नवदामपत्य जीवन की शुरूआत भी पौधरोपण से ही करने की बात कही, जिसे वहा के लोगों ने सहर्ष स्वीकार किया और इस बात पर उसे बधाई भी दी। इस नूतन पहल की सभी ने सराहना करते हुए अनुकरणीय बताया। मंगल जीवन की शुभकामनाएं दी। 

Post a Comment

0 Comments