To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया के इस स्कूल को मिला शानदार तोहफा, DM की पत्नी ने किया लोकार्पण


बलिया। रतसर की ग्राम प्रधान स्मृति सिंह का जन्म दिवस राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के लिए बेहद खास बन गया। इस अवसर पर मिशन शक्ति के अन्तर्गत अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसर कला की ओर से जीजीआईसी की छात्राओं के लिए सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन व इंसीनेटर का शानदार तोहफा मिला। इसका लोकार्पण जिलाधिकारी की पत्नी व आकांक्षा समिति की अध्यक्षा पूनम शाही ने रविवार को किया। अपने संबोधन में उन्होंने इस बेहतरीन पहल के लिए ग्राम प्रधान स्मृति सिंह के साथ संस्था के सभी सदस्यों की सराहना की।

श्रीमती शाही ने कहा कि इस तरह की अच्छी सोच जन्मदिन को मनाने के तरीकों को बदलने के लिए बाध्य कर सकती है। इस पहल में प्रगतिशील व जनकल्याणकारी सोच साफ झलकती है। कहा, संस्था की सचिव दीप्ति सिंह धन्यवाद की पात्र हैं, जिन्होंने अपनी छोटी बहन स्मृति के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए जीजीआईसी की छात्राओं को कम पैसे में सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विद्यालय में मशीन व इंसीनरेटर लगवाईं। निश्चित रूप से इसका लाभ छात्राओं को मिलेगा। यह भी कहा कि आकांक्षा समिति यह प्रयास करेगी कि इस तरह की व्यवस्था अन्य प्रमुख बालिका स्कूलों में भी किया जाए। इससे पहले रतसर इंटर कालेज के प्रबंधक मुक्तानन्द सिंह व भानु प्रकाश सिंह 'बबलु' ने मुख्य अतिथि को माल्यार्पण व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। 

प्रधान स्मृति सिंह के जन्मदिन पर जिलाधिकारी की पत्नी श्रीमती शाही ने संस्था के सदस्यों संग केक काटकर खुशियां साझा की। वहीं, स्मृति ने भी जन्मदिन को खास दिन बनाने के लिए सभी अतिथियों का आभार जताया। कहा कि मेरी सोच हमेशा दूसरों की भलाई करने की रही है। उपेक्षित महिलाओ के जीवन को संवारने के लिए मै प्रयत्नशील हूँ। इस अवसर पर अतुल तिवारी, मो. असलम, विद्यालय स्टाफ व छात्राएं उपस्थित थीं।

Post a Comment

0 Comments