To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

भृगुनगरी पहुंची अतुल्य गंगा यात्रा, देखें तस्वीरें


बलिया। प्रयागराज से चली अतुल्य गंगा यात्रा का जनपद में नागाजी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर में नेहरू युवा केंद्र के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी के दिशा निर्देश में स्वागत किया। यात्रा का नेतृत्व कर रहे कर्नल माइक ने कहा कि गंगा की स्वच्छता निरंतरता का विषय है। गंगा हमारे राष्ट्र की सांस्कृतिक धरोहर है। आस्था के साथ साथ गंगा का वैज्ञानिक महत्व भी है। 


उन्होंने बताया कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को मां गंगा की स्वच्छता के प्रति जागरुक करना है। उन्होंने बताया कि उक्त यात्रा प्रयागराज से चलकर गंगासागर तक चलेगी इस दौरान यात्रा में शामिल लोग 5000 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। इस दौरान नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे विश्व में गंगा नदी को ही मां का दर्जा दिया गया है। क्योंकि गंगा नदी हमारे राष्ट्र की सांस्कृतिक मूल्यों की पोशक है। 


गंगा की स्वच्छता के लिए नेहरू युवा केंद्र संगठन अपने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से समय-समय पर लोगों को जागरूक करता रहता है। इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र के विभिन्न युवा मंडल के सदस्यों के द्वारा माल्देपुर मोड़ स्वच्छता के प्रति नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। लोगों को प्लास्टिक का प्रयोग ना करें शौचालय का प्रयोग करने तथा गंदगी से होने वाली विभिन्न बीमारियों के बारे में विस्तार से बताया गया। इस मौके पर प्रमुख रूप नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी शलभ उपाध्याय  रोहित उमराव हिरेन भाई पटेल कर्नल आर पी पांडे इंदु रोहित जाट शगुन त्यागी कीर्ति शालू सिमरन विनोद अरविन्द सोनू देव यादव अमित गौतम हिमांशु पांडे, शालू सिमरन प्रियंका आदि लोग उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments