Book This Side For Ads....Purvanchal24

बलिया : ‘स्वच्छ फेफना-सुन्दर फेफना’ का सपना साकार कर रही यह संस्था


बलिया। ‘स्वच्छ फेफना-सुन्दर फेफना’ को साकार करने के लिए केशरी शिक्षण प्रशिक्षण सेवा संस्थान के सदस्य रविवार को हाथ में झाडू, फावड़ा व खांची लेकर फेफना बाजार में पहुंचे और साफ-सफाई की। फेफना-गड़वार रोड स्थित रेलवे क्रासिंग से सुबह 7 बजे स्वच्छता अभियान शुरू हुआ। इस दौरान युवाओं ने न सिर्फ फेफना पुलिस पिकेट पर साफ-सफाई की, बल्कि बाजार में सड़क के दोनों तरफ फैली गंदगी को उठाकर गाड़ी में रखा। इसके बाद कूड़ा को निर्धारित स्थान पर पहुंचाकर निस्तारित किया। 
फेफना बाजार में साफ सफाई होते देख पर श्रमदान करने वाले युवाओं की भीड़ लग गई। लगभग दो दर्जन से अधिक युवा फेफना को स्वच्छ व सुंदर बनाने के अभियान में लगे हुए है। वृह्द स्तर पर साफ-सफाई होते देख लोगो मे चर्चा होती रही। 

इस दौरान युवाओं ने साफ सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया। लाउडस्पीकर पर स्वच्छता से संबंधित गीत बजते रहे। संस्था के प्रबंधक केशव प्रसाद गुप्त ने कहा कि फेफना को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए फेफना के दर्जनों युवा संकल्पित है। गांव के लिए सभी को सप्ताह में एक दिन का समय निकालना चाहिए। गांव को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए सभी को मिलकर पहल करना चाहिए। हम सभी श्रमदान करके गांव को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने को दृढसंकल्पित है। श्री गुप्त ने सभी से इस अभियान से जुड़ने की अपील की है। इस मौके पर नवीन कुमार गुप्त, अशोक भारती, श्याम बिहारी, रमेश उर्फ खूंटी, हरेराम, कृष्णा, कुंजबिहारी मास्टर, गुड्डू बाबा, स्वामीनाथ, जुल्फिकार, राजकुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments