बलिया में पूर्व मंत्री नारद राय ने निकाली समाजवादी किसान यात्रा


बलिया। केंद्र सरकार ने हिंदुस्तान के किसानों के खिलाफ काला कानून पास कर यह साबित किया है कि भाजपा किसान विरोधी है। किसान के साथ लड़ाई में खड़ा रहने के लिए देश के गरीबों, नौजवानों व किसानों के नेता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संघर्ष का ऐलान किया है। आज भारत बंद के समर्थन में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह किसानों के साथ आंदोलन में शिरकत करने का काम किया है। इसी क्रम में बलिया नगर विधानसभा में सपा नेता व उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व में मोटरसाइकिल से गांव-गांव संपर्क करने का काम किया। कार्यकर्ताओं ने बहेरी से आज किसान यात्रा निकली, जो चंद्रशेखर नगर, जलालपुर, मालदेपुर, हैबतपुर, खोरीपाकड़, दरामपुर, नासीराबाद, पांडेपुर, अमडरिया, देवरिया कलां, मिड्ढ़ा, अगरसंडा, पहाडीपुर, निधारिया होते हुए उमरगंज पहुंचा।

श्री राय ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ जो काला कानून पास करने का काम किया है, उसे देश हित में तत्काल वापस लेने का काम करे, अन्यथा देश उग्र आंदोलन को बाध्य होगा। आंदोलन से होने वाली हर प्रकार की क्षति की सम्पूर्ण जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होगी। समाजवादी पार्टी के नेता और हम लोगों के आदर्श डॉ राम मनोहर लोहिया चौधरी चरण सिंह, छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र, मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव का सदैव ये मत रहा है कि देश तभी खुशहाल और विकसित होगा, जब देश का किसान खुशहाल और विकसित होगा। 

समाजवादी पार्टी ने कभी अपने सिद्धांतों नीतियों कार्यक्रमों में भी परिवर्तन करने का काम नहीं किया है। समाजवादी पार्टी किसानो की आवाज बन कर सड़कों को तब तक गरम करती रहेगी, जब तक किसानों की मांगों को मानते हुए केंद्र सरकार ये काला कानून वापस नहीं ले लेती। श्री राय ने बलिया विधानसभा के तमाम साथियों और किसानों का धन्यवाद ज्ञापित किया, जिन्होंने रास्ते में समाजवादी किसान यात्रा का स्वागत किया। श्री राय ने बलिया विधानसभा के विगत दिनों प्राकृतिक आपदाओं से हुए किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए भी उचित मुवावजे की मांग की। कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के नेता प्रभुनाथ यादव, समाजवादी पार्टी जिला सचिव रवींद्र यादव, विधानसभा अध्यक्ष अजय यादव, पूर्व जिलापंचायत सदस्य सुरेन्द्र चौधरी, मृत्युंजय राय, प्रधान शब्बीर खान, प्रधान कमलेश राय, आनंद यादव, डॉक्टर परवेज, मुलायम खान, इत्यादि रहे।

Post a Comment

0 Comments