बलिया में परछावन से पहले दूल्हा फरार !


बलिया। बारात निकलने से ठीक पहले दूल्हा गायब हो गया, जिसकी खबर लगते ही परिजनों सहित क्षेत्र में हड़कंप मच गया।काफी तलाश के बाद भी दूल्हे का पता नहीं चल सका तो बारात जाने के लिए तैयार होकर दरवाजे पर पहुंचे ग्रामीण मायूस होकर घर लौट गये। परिजनों ने पुलिस पर दूल्हे को गिरफ्तार करने का आरोप लगाया, लेकिन थाना प्रभारी राजीव मिश्रा ने इसे खारिज कर दिया। वहीं, जानकारी होने के बाद लड़की पक्ष पर आफत का पहाड़ टूट पड़ा।

फेफना थाना क्षेत्र के अंजोरपुर निवासी युवक की शादी उसके ननिहाल सागरपाली गांव से हो रही थी। बारात सुखपुरा जाने वाली थी। पिछले दिनों तिलक सहित अन्य कार्यक्रम हंसी-खुशी हो गये। बुधवार को परिवार सहित गांव के लोग बारात की तैयारी में जुटे थे। परछावन के समय दूल्हे की खोज होने लगी। काफी खोजबीन के बाद भी दूल्हा रवि का पता नही चल पाया। इसकी खबर लगते ही गांव में सनसनी फैल गयी, जितने लोग उतनी बातें होने लगी  ग्रामीणों की मानें तो उसी दौरान फेफना पुलिस भी खोजबीन कर रही थी। परिजनों ने पुलिस पर दूल्हे को गिरफ्तार करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। 

उधर, इस संबंध में फेफना प्रभारी राजीव मिश्रा ने बताया कि अंजोरपुर गांव निवासी रवि मिश्रा सीआरपीएफ का जवान है। इस समय उसकी छत्तीसगढ़ में तैनाती है। रवि के ऊपर वहीं पर एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया है। आरोप है कि वह चुपके से सागरपाली अपने रिस्तेदारी में आकर शादी रचा रहा था। इसकी भनक छतीसगढ़ पुलिस को किसी तरह लग गयी। फिर वहां की पुलिस टीम रवि की तलाश में बलिया पहुंची थी। रवि को इसकी जानकारी हुई, तब फरार हो गया।

छत्तीसगढ़ में दर्ज है यह केस

ग्रामीणों की मानें तो दूल्हा रवि मिश्रा छतीसगढ़ में ड्यूटी के दौरान किसी युवती से शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के बाद छोड़ दिया था। इससे नाराज युवती ने रवि पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मुकदमा लिखवाया है। छतीसगढ़ पुलिस बहुत दिनों से उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन हर बार चकमा देकर फरार हो जा रहा था। रवि चुपके से नाना के यहां से शादी कर था, जिसकी जानकारी किसी तरह युवती को हो गयी। उसकी शिकायत पर छत्तीसगढ़ पुलिस बलिया पहुंची और एसपी से मिलकर पूरी जानकारी दी। एसपी विपिन टाडा के निर्देश पर फेफना पुलिस सागरपाली पहुंचकर रवि की तलाश करने लगी। किसी माध्यम से इसकी जानकारी रवि को हो गयी और वह पुलिस के पहुंचने से पूर्व फरार हो गया।

Post a Comment

0 Comments