>>>

69000 शिक्षक भर्ती : बलिया में योगी सरकार ने 813 परिवारों को दी बड़ी खुशी


बलिया। जिले को 813 नए बेसिक शिक्षक शनिवार को मिल गए। प्रभारी मंत्री अनिल राजभर की अध्यक्षता में शनिवार को बहुउद्देश्यीय सभागार में आयोजित समारोह में इन नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। इसके अलावा विकास भवन के एनआईसी कक्ष में पांच अध्यापकों ने मुख्यमंत्री के साथ संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और वहीं नियुक्ति पत्र प्राप्त किया। संवाद के दौरान चयनितों ने पारदर्शी तरीके से हुई चयन प्रक्रिया पर सरकार का आभार जताया।


बहुउद्देश्यीय सभागार में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री ने कहा कि शिक्षक का दर्जा भगवान से भी बड़ा होता है। आप सबको यह दुर्लभ अवसर मिला है। इसका सदुपयोग करना है। कोई भी अभिभावक अपने जिगर के टुकड़े को बहुत भरोसा करके स्कूल भेजता है। बेहतर शिक्षा देकर उसके भरोसे को बनाएं रखें। कहा कि इस 69 हजार भर्ती में तमाम बाधाएं आईं, लेकिन सरकार ने सच्चाई की लड़ाई लड़ी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में तेजी से इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प, मिशन प्रेरणा समेत कई अभियान चलाकर बेसिक शिक्षा को सुधारा जा रहा है। आप सब जिस स्कूल में जाएंगे, वह चकचक मिलेगा। 



विशिष्ट अतिथि सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आप सबने कड़ी मेहनत कर यह मुकाम पाया है। अब बालक-बालिकाओं की प्रतिभाओं को निखारने का सबसे बड़ा दारोमदार आपके ऊपर होगा। सभी शिक्षकों को एक बार फिर शुभकामना देते हुए देश को समृद्धशाली बनाने में अहम योगदान देने की बात कही। बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षक रूपी जीवन ही सौभाग्यशाली होता है। आवाह्न करते हुए कहा, इंसान बनाने का श्रेष्ठ दायित्व शिक्षक को ही मिला है और ईमानदारी से इसका निर्वहन करना चाहिए।


डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि बेहतर शिक्षा के लिए तीन चीजें जरूरी है। रुचि, जरूरी ज्ञान और सम्बन्धित क्षेत्र में कौशल विकसित कर बेहतर अध्यापन दे सकते हैं। बेसिक शिक्षा में सुधार के लगातार प्रयास हो रहे हैं, लेकिन आपकी रुचि के बिना यह सम्भव नहीं है। बीएसए शिवनारायन सिंह ने सबके प्रति आभार जताया। कार्यक्रम में सीडीओ विपिन जैन, प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जेपी साहू, महामंत्री प्रदीप सिंह, DC नुरुल हुदा, BEO नरेन्द्र सोनकर, सुनील पटेल, हेमंत मिश्र, एनएन त्रिपाठी, एके राय, प्रभात श्रीवास्तव, वरिष्ठ लिपिक प्रशांत पांडेय, अनुपम शुक्ल, DC शिव स्वरूप गुप्ता, उपेंद्र सिंह, अम्बरीष तिवारी, अनिल सिंह सेंगर, आशुतोष तोमर इत्यादि मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments