बलिया से मुम्बई के लिए चलेगी ट्रेन, डिब्रुगढ़ नई दिल्ली राजधानी होगी प्रतिदिन : सांसद


बैरिया, बलिया। कोरोना से बिगड़ी ट्रेनों की समय सारणी व परिचालन पटरी पर आने की सम्भावना प्रबल हो गयी है। बलिया से मुम्बई के लिए ट्रेन चलेगी। डिब्रुगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस प्रतिदिन होगी। 
उक्त जानकारी देते हुए किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि इसके लिए रेल मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है। कागजी कोरम पूरा करने में अधिकतम एक पखवारा का समय लगेगा।सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि बलिया से नईदिल्ली के लिए चलने वाली हमसफ़र एक्सप्रेस भी दैनिक होगी। वही कोविड 19 के चलते छपरा, बलिया, वराणसी खण्ड पर निरस्त की गई सभी ट्रेनों का परिचालन 20 जनवरी के बाद शुरू होगा। इसके लिए मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल व भारतीय रेल के सीईओ विनोद कुमार यादव से आग्रह किया था। दोनों लोगों ने मेरे आग्रह को स्वीकार कर लिया है। 
सांसद ने बताया कि आरा से सुरेमनपुर होते हुए बलिया तक नई रेल लाइन की मंजूरी का मामला रेलवे ने सैद्धांतिक रूप से स्वीकार कर लिया है। नए वित्तीय वर्ष में अप्रैल, मई के महीने में इसके लिए सर्वे का कार्य शुरू होने की उम्मीद है। सांसद ने बताया कि कोरोना का प्रकोप कम होते ही युसुफपुर, मोहम्दाबाद, चितबड़ागांव, फेफना, सागरपाली, बलिया, बांसडीह, सहतवार, रेवती, सुरेमनपुर, बकुल्हा रेलवे स्टेशनों पर पेयजल, बिजली सहित अन्य सुविधाओं को मुक्कमल कर लिया जाएगा।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments