बलिया : बैरिया विधान सभा को भाजपा विधायक ने दी बड़ी खुशखबरी


बैरिया, बलिया। बैरिया विधान सभा के लिए एक खुशखबरी है। विधायक सुरेन्द्र सिंह का प्रयास फलीभूत हुआ। गंगा उस पार नौरंगा में राजकीय इंटर कालेज बनाने के लिए प्रथम किस्त के रूप में 55 लाख रुपये अवमुक्त हुआ। अगले महीने भूमि पूजन के बाद  निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। 
विधायक सुरेन्द्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि राजकीय महाविद्यालय सोनबरसा का निर्माण कार्य अप्रैल 2021 तक पूरा कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रयास है कि अगले सत्र से स्नातक विज्ञान वर्ग की  पढ़ाई शुरू हो जाय। इस संदर्भ में शिक्षामंत्री व मुख्यमंत्रीजी से बात हो चुकी है। राजकीय पालीटेक्निक कालेज इब्राहिमाबाद का निर्माण कार्य भी 2021 में पूरा कराया जाएगा। सोनबरसा में निर्णाधीन 100 बेड के राजकीय चिकित्सालय के निर्माण कार्य में भी तेजी आई है। विधायक ने बताया कि क्षेत्र में 15 करोड़ की लागत से एक दर्जन सड़कों का जल्द निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए शासन से धन स्वीकृत हो गया है।
विधायक ने बताया कि जाड़े के मौसम में 15 हजार जरूरत मन्दों को कम्बल ओढ़ाने का मन बनाया हूं। अब तक एक हजार कम्बल वितरण कर चुका है। ये कम्बल जनसहयोग व मेरे निजी मद से जरूरत मन्दों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकारी कम्बल होंगे। विधायक ने बैरिया विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास का संकल्प दोहराते हुए कहा कि मैं अपनी तरफ से दिन रात प्रयास कर रहा हूं। कितना सफल हूं या असफल, यह सम्मानित जनता बताएगी।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments