बलिया : किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर से निकले सपा नेता सूर्यभान ने दिया यह नारा


बैरिया, बलिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 'खेत बचाओ-किसान बचाओ' यात्रा के तहत बैरिया विधान सभा के वरिष्ठ नेता सूर्यभान सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दर्जनों गांवों में ट्रैक्टर से भ्रमण कर किसानों में जन जागरण किया। 


सोमवार को तड़के ही सपा नेता सूर्यभान सिंह के नेतृत्व में वीरेन्द्र यादव, कामेश्वर यादव, पूर्व प्रधान जनार्दन यादव, रामायण यादव, मुकेश सिंह,तेजन यादव, सतेन्द्र यादव, कामता यादव, लाल बहादुर चौधरी, पिन्टू सिंह, मुकेश यादव, मिन्टू सिंह, दिलीप पाठक, अंजनी सिंह, जवाहर बिन्द, चन्दन यादव, अखिलेश गुप्ता तथा रामबली यादव आदि सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टरों पर सवार होकर अठगांवा, जयप्रकाशनगर, शंकर नगर, संसार टोला, भगवान टोला, बाबू के डेरा, कृष्णा नगर, खखन के डेरा, कोडरहा, दलनछपरा, धतूरीटोला, कर्णछपरा, सुकरौली, शोभाछपरा तथा लक्ष्मण छपरा आदि गांवों में दौरा कर किसानों को भारत सरकार की नई कृषि नीति व किसानों पर उसके पड़ने वाले कुप्रभाव पर प्रकाश डाला।

सपा नेता सूर्यभान सिंह ने कहा कि नई किसान नीति किसानों के हित में नहीं है।किसानों की उत्पादों का समर्थन मूल्य भी इस कानून के तहत प्राप्त नही हो सकता।  उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण देश के किसान अपने खेती और खेत को लेकर परेशान है। सरकार उन पर लाठी चार्ज और आंसू गैस दाग रही है। सपा नेता ने कहा कि भारत सरकार एनआरसी जैसे कानून की गफलत में न रहे, जो ठंडे बस्ते में दाल दिया गया। यह मुद्दा सीधे किसानों और उनके भविष्य से जुड़ा है और किसानों पर बर्बरता करने वाली सरकार को किसान होश ठिकाने लगा देंगे।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments