बारातियों की राह में नाची मौत, बिछ गई लाशें ; रो पड़ा पूरा गांव


प्रतापगढ़। लखनऊ प्रयागराज हाइवे पर तेज़ रफ़्तार अनियंत्रित बोलेरो खड़ी ट्रक में घुस गयी, जिससे 14 बरातियों की दर्दनाक मौत हो गयी। मृतकों में विभिन्न आयु के 8 पुरुष और 6 बच्चे शामिल है। एक साथ चौदह शवों को देख लोगो का कलेजा मुंह को आ रहा था। गुरुवार की रात नबाबगंज इलाके के शेखापुर से लौट बारात लौट रही थी। रात करीब 11.45 बजे मानिकपुर थाना क्षेत्र के देशराज इनारा में बरातियों की अनियंत्रित बोलेरो खड़ी ट्रक में घुस गयी। घटना इतनी भीषण थी कि बोलेरो सवार सभी 14 बारातियों की मौत हो गयी। सूचना पर एसपी अनुराग आर्य मातहतों संग पहुंचकर स्वयं बचाव कार्य मेें जुट गए। सभी बराती कुंडा कोतवाली के जिर्गापुर के रहने वाले बताए जा रहे है।

बोलेरो काटकर निकाला गया नौ का शव
सड़क पर मौत का तांडव उस समय हुआ, जब बारातियों से खचाखच भरी बोलेरो नवाबगंज थाना इलाके के शेखवापुर से लौट रही थी। बोलेरो अभी मानिकपुर थाने के लखनऊ प्रयागराज हाइवे के देशराज का इनारा पहुची थी कि सामने खड़ी पंचर ट्रक में पीछे से जा घुसी। टक्कर इतनी जबरजस्त थी कि आधी बोलेरो ट्रक में घुस गई थी, जिसे पुलिस ने जेसीबी से किसी तरह खीच कर निकलवाया। बोलेरो में बैठे पांच लोगों के शव को तो आसानी से निकाल लिया गया, लेकिन नौ लोगों का शव बोलेरो काटकर निकाला जा सका। मृतकों में बबलू (22), दिनेश कुमार 40, पवन कुमार 10, दयाराम (40), अमन कुमार (7), राम समुझ (40), अंश (9), गौरव कुमार (10), नानभइया (55), सचिन (12), हिमांशु (12), मिथिलेश कुमार (17), अभिमन्यु (28), पारसनाथ (40) ड्राइवर शामिल है। ड्राइवर को छोड़ सभी परिवार के ही बताए जा रहे है। 

बिखर गई खुशियां
गांव में खुशियों का माहौल था। महिलाएं मंगलगान में व्यस्त थी कि सुबह होगी और नई बहू आएगी। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। गांव में खुशियों का रास्ता रोक मौत खड़ी हो गई। फिर खुशियों से पहले चौदह अपनो की मौत की सूचना ने गांव में कोहराम मचा दिया।

संतराम के बेटे की थी शादी
बताया जा रहा है कि कुंडा कोतवाली के जिर्गापुर के रहने वाले सन्तराम यादव के बेटे की बारात में शामिल होकर लौट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही एसपी अनुराग आर्य और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सभी शवो को कुंडा सीएचसी भेजवाया, जहा पंचनामा की कार्यवाही कर सभी को अंत्यपरीक्षण को भेजा गया। 

Post a Comment

0 Comments