बलिया : पशु व्यापारियों की शिकायत पर गंभीर हुए भाजपा विधायक, फिर...


बैरिया, बलिया। तमाम अटकलों व कठिनाइयों के बावजूद इब्राहिमाबाद में  ऐतिहासिक सुदिष्ट बाबा पशु मेला का आयोजन एक दिसंबर से होना है। व्यापारी मवेशी लेकर आने लगे हैं, किंतु पुलिसिया उत्पीड़न के चलते व्यापारी अगले साल से इस मेले में मवेशी लेकर नहीं आने की बात कर रहे हैं। आधा दर्जन पशु व्यापारियों ने बताया कि ददरी पशु मेला से पशु लेकर सुदिष्ट बाबा पशु मेला में आते समय हल्दी और दुबहड़ थाने के सिपाहियों ने वाहनों को रोककर प्रति वाहन सुविधा शुल्क वसूला। पशु उतार दिए जाएंगे और तुमको गोवध अधिनियम में जेल भेज दिया जाएगा। अंततः पैसा देने पर ही सिपाहियों ने ट्रकों को आगे जाने दिया। 

गोपालगंज, गोसाईपुर, गाजीपुर, जौनपुर व रसड़ा के व्यापारी अभी तक पशु मेले में बछड़े और बैल लेकर पहुंच गए हैं। सभी ने शिकायत किया कि उन्हें पुलिस को पैसे देने पड़े। मेला प्रभारी सुनील यादव कर अधिकारी जिला पंचायत ने बताया कि जो भी व्यापारी मेले में आए हैं, उसकी जानकारी हमारे कार्यालय में दें। जो मवेशी बिक जाएंगे, वह तो ठीक है, जो बचेंगे उनका प्रमाण पत्र बना दिया जाएगा। पशु लेकर आने जाने में कोई कठिनाई नहीं होगी। दूसरी तरफ पशु मेले की साफ-सफाई और अन्य तैयारियां  युद्ध स्तर पर चल रही है। मंगलवार तक मेले की सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी और पशुओं की खरीद बिक्री प्रारंभ हो जाएगी।

विधायक ने की अफसर से बात
पशु व्यापारियों से अवैध वसूली के मामले को गंभीरता से लेते हुए विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार को फोन कर तत्काल रुकवाने को कहा है। विधायक ने चेताया है कि अगर पशु व्यापारियों को उत्पीड़ित किया गया तो गंभीर परिणाम तत्काल सामने आ जाएंगे। 

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments