गोद लिए सरकारी स्कूल पर अचानक पहुंचे बलिया डीएम, सामने आई ये सच्चाई


बलिया। नगर क्षेत्र के इंदिरा कन्या जूनियर हाईस्कूल को गोद लेने के बाद जिलाधिकारी का पूरा ध्यान स्कूल की बेहतरी पर है। लगभग दस दिनों के अंदर दूसरी बार मंगलवार को वह अचानक स्कूल पर पहुंच गए। उन्होंने स्कूल की बेहतर व्यवस्था बनाने पर प्रधानाध्यापक संग चर्चा की। कहा, विद्यालय में जो भी कमियां हैं सूचीबद्ध करके उपलब्ध कराई जाए। नए वर्ष पर नए स्वरूप में इस विद्यालय को बनाना है।


उन्होंने उपस्थित पंजिका का निरीक्षण किया, जिसमें सहायक अध्यापक अजय सिंह, निशु राय व नीलम सिंह अवकाश पर मिलीं। एमडीएम व रसोइया सम्बन्धी जानकारी भी प्रधानाध्यापक नूरजहां बानो से ली। निर्देश दिया कि पठन-पाठन की व्यवस्था के लिए बकायदा टाइम टेबल बनाएं। विद्यालय में पंजीकृत कुल 176 विद्यार्थी में से कितने के पास मोबाईल है, इसकी सूचना एक हफ्ते में उपलब्ध कराने को कहा। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह से मोबाइल से वार्ता कर निर्देश दिया कि विद्यालय किस सत्र का बना है?
 

और पिछले चार वर्षों के पठन-पाठन से जुड़े रिकॉर्ड को देखें और उपलब्ध कराएं। शौचालय को भी देखा और बेहतर कराने पर जोर दिया। विद्यालय में रखी किताबों के बावत कहा कि यह किताब जहां वितरण करना है, वहां करा दें। विद्यालय में बने ब्रेंच को देखा और लड़कियों को सिलाई, कढ़ाई सिखाने सम्बन्धी जानकारी ली।

Post a Comment

0 Comments