बलिया : डिस्पैच रजिस्टर में छेड़छाड़ करने वाला शिक्षा विभाग का बाबू सस्पेंड


बलिया। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के डिस्पैच पंजिका में छेड़छाड़ करने वाले वरिष्ठ सहायक शैलेंद्र कुमार चौबे को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। 
बता दें कि फिलहाल डिस्पैच का प्रभार वरिष्ठ सहायक संजय प्रकाश के पास है। इनसे पहले डिस्पैच प्रभारी वरिष्ठ सहायक शैलेंद्र कुमार चौबे थे। शैलेंद्र कुमार चौबे ने 2017-18 की डिस्पैच पंजिका का प्रभार संजय प्रकाश को 21 सितंबर 2020 को हस्तगत किया था। उक्त पंजिका के अवलोकन में छेड़छाड़ मिलने पर मामले की जांच सह जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार को दी गई थी। जांच समिति ने रिपोर्ट दी कि उक्त डिस्पैच पंजिका में कूटरचना कर श्री विश्वनाथ उमावि नीरूपुर की प्रबंध समिति को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया गया है। 
कई स्थानों पर कटिंग व डिस्पैच संख्या में परिवर्तन कर उक्त विद्यालय के नाम से पत्र अंकित किए गए हैं। जांच रिपोर्ट आते ही विभागीय गलियारे में हड़कम्प मच गया। मामले में सहायक शिक्षा निदेशक आजमगढ़ ने शैलेंद्र कुमार चौबे को जहां सस्पेंड कर दिया है, वहीं DIOS भास्कर मिश्र ने शैलेंद्र कुमार चौबे व श्री विश्वनाथ उमावि नीरूपुर के प्रबंधक पुत्र के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

Post a Comment

0 Comments