कोरोना से बचाव को ज्ञान पीठिका बलिया ने शुरू की अच्छी पहल, आप भी जीत सकते है पुरस्कार



बलिया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ज्ञान पीठिका स्कूल जीराबस्ती, बलिया ने कोविड-19 प्रीवेंशन जागरूकता कैंप लगाया है। कैंप के माध्यम से बच्चों और उनके अभिभावकों को कोरोना से बचाव सम्बंधित जानकारी व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिये देकर जागरूक कर रहा है।

कैंप में मास्क और सेनेटाइजर मुफ्त बांटा जा रहा है। बच्चों को इस बारे में योग भी कैंप में दिखाया जा रहा हैं। बच्चों को जागरूक करने और उनकी रूचि बनाए रखने के लिए क्रॉसवर्ड कंपटीशन भी किया जा रहा है, ताकि  सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए बच्चे अपने घरों से व्हाट्सएप के जरिए  प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर सकें। प्रतियोगिता में सफल बच्चों को लकी ड्रॉ में साइंस किट दिया जा रहा है।

मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी, सभी निभायें जिम्मेदारी

गौरतलब है कि 19 अक्टूबर से स्कूल खुल गए हैं, पर शहर में बहुत कम लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में जरूरत है कि सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क प्रयोग को लेकर हम सभी एक दूसरे को समझाएं, बताएं और उसका अनुशरण करें। 

जागरुकता ही कोरोना से बचाव का उपाय : प्रिंसिपल

स्कूल की प्रिंसिपल संस्कृति सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जन जागरूकता बहुत जरूरी है। बच्चों और टीचर की मदद से यह कैंप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम होते रहेंगे, ताकि लोग जागरूक बनें।


Gyan peethika fraternity has set up a awareness camp on importance of covid prevention measures. 

Location : Gyan Peethika Covid Prevention Awareness Camp

In front of J.J.Alankar, Vijay Cinema road, Chowk.

Timings : 2pm to 7pm 

Dates : 

30, 31, 1st Nov 

6, 7, 8th Nov 

20, 21, 22nd Nov 

27, 28, 29nd Nov

Post a Comment

0 Comments