यह लव जिहाद है या कुछ और ? एक नामजद Ballia News


सिकन्दरपुर, बलिया। सिकन्दरपुर कस्बा की एक किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है, जिसे लोग 'लव जिहाद' मान रहे है। इसको लेकर सम्बंधित मोहल्ले सहित कस्बे में तनाव है। पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।
चर्चा है कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों के कुछ संगठन 'लव जिहाद' करा कर धर्म परिवर्तन कराने में सक्रिय हैं, जिनका तार यहां से भी जुड़ा है। उनकी नजर बाजार में सब्जी बेचकर अपने परिवार की रोजी-रोटी चलाने वाले गरीब लड़की पर पड़ गई। उक्त लड़की को झांसे में लेकर कस्बे का ही आसिफ पुत्र मुन्ना खां (निवासी डोमनपुरा) बुधवार की दोपहर कही लेकर चला गया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस ने  कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।  
लोगों की माने तो कस्बे सहित ग्रामीण अंचलों में इन दिनों तेजी से गरीब लड़कियों को लव जिहाद में फंसा कर धर्म परिवर्तन का खेल फल-फूल रहा है।  कुछ दिनों पहले ही कस्बे से दो लड़कियों को लव जिहाद के चक्कर में फंसा कर दो युवक उन्हें कानपुर लेकर चले गए थे। इसी दौरान रेलवे स्टेशन पर पुलिस की नजर पड़ गई और पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ किया तो वह पकड़ में आ गए। इसके बाद कानपुर की पुलिस ने सिकन्दरपुर पुलिस को मामले से अवगत कराया। सिकन्दरपुर पुलिस कानपुर जाकर दोनों लड़कियों को बरामद कर ले आई। मुकदमा कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।  लेकिन अब तक धर्म परिवर्तन व लव जिहाद कराने वाले संगठन के बारे में पुलिस पता नहीं कर पाई। 



रमेश जायसवाल

Post a Comment

0 Comments