बलिया : दीपक की मौत ने सबको झकझोरा, चहुंओर शोक



बलिया। गड़वार थाना क्षेत्र के मसहां गांव में शुक्रवार की सुबह HT तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, अचानक घटी इस घटना से न सिर्फ घर-परिवार, बल्कि गांव में भी कोहराम मचा हुआ है।

मसहां गांव निवासी व ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश मिश्रा के छोटे भाई दीपक मिश्रा (28) गांव में ही फ्लावर मिल का निर्माण कार्य करा रहे थे। मिल से सटे HT तार मोबाइल टॉवर पर जा रहा था। इधर, काफी दिनों से वह तार विभागीय लापरवाही के कारण लटका रहुआ था। शुक्रवार की सुबह में फ्लावर मिल पर राजमिस्त्री एवं मजदूरों के साथ दीपक निर्माण कार्य में लगे थे। उसी दौरान दीपक छड़ लेकर मिस्त्री को देने जा रहा थे, जो दुर्भाग्यवश लटके HT तार के सम्पर्क में आ गया। इससे दीपक बुरी तरह झुलस कर गिर पड़े। परिजनों ने उन्हें स्वस्थ्य केंद्र पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर स्थिति होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसकी खबर लगते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गयी। दीपक की शादी पांच वर्ष पहले ही मनियर थाना क्षेत्र के महेन गांव निवासी पूजा मिश्रा से हुई थी। अभी इनकी कोई संतान नहीं थी। 

पिता ने दी बिजली विभाग के खिलाफ दी तहरीर 

दीपक की अचानक मौत से हर कोई स्तब्ध है। जिस हाईटेंशन के सम्पर्क में आने से यह घटना हुई, वह बिजली विभाग की लापरवाही हैं। फ्लावर मिल के निर्माण की शुरूवात के समय घटना की आशंका से दीपक ने बिजली विभाग को पत्र लिखकर उक्त तार को हटाने या टाइट करने की गुजारिश की थी। उसके बाद भी विभाग ने ध्यान नहीं दिया। घटना के बाद मृतक दीपक के पिता अमर नाथ मिश्र ने कोतवाली बलिया में बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर देकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाईं की मांग की। 

Post a Comment

0 Comments