To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


>>>

बलिया : युवक की हत्या मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SDM, CO समेत कई सस्पेंड


रेवती, बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान आवंटन के लिए खुली बैठक के दौरान हुए विवाद में एक युवक की गोली मारकर खुलेआम हत्या कर दी गई। मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। घटना के समय मौजूद SDM, CO और उपस्थित सभी पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है। यदि घटना में अधिकारियों की भूमिका साबित होती है तो अपराधिक कार्रवाई भी होगी। 

गुरुवार को ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों का आवंटन होना था। इसके लिए पंचायत भवन पर खुली बैठक चल रही थी। इसमें बैरिया एसडीएम, सीओ और बीडीओ भी मौजूद थे। सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। दुर्जनपुर की दुकान के लिए विवाद के कारण दावेदारों के बीच मतदान से आवंटन करने का फैसला लिया गया।अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वही, करेगा जिसके पास आधार या अन्य कोई पहचान पत्र होगा। एक पक्ष के पास अधार व पहचान पत्र मौजूद था, लेकिन दूसरे पक्ष के पास कोई आईडी प्रुफ नहीं थी। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया। मामला बिगड़ता देख बैठक की कार्रवाई को स्थगित कर अधिकारी चले गये। एक पक्ष अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगा। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों से भिड़ंत हो गयी। बात बढ़ी तो लाठी-डंडे के साथ ही ईट-पत्थर चलने लगा। इसी बीच एक पक्ष की ओर से फायरिंग शुरू हो गयी। गोली लगने से दुर्जनपुर निवासी जयप्रकाश उर्फ गामा पाल की मौत हो गयी। 

आठ नामजद

खुली बैठक में हंगामा के बाद हुई फायरिंग में युवक की मौत मामले में पुलिस ने पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्लू समेत आठ लोगों को नामजद व लगभग 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई मृतक जयप्रकाश के भाई चन्द्रमा पाल की तहरीर पर की है।  


पुष्पेन्द्र तिवारी 'सिन्धु'

Post a Comment

0 Comments