बलिया बेसिक को मिले 651 शिक्षक, इन पांच नवनियुक्तों को माननीयों और अफसरों ने दिया नियुक्ति पत्र

 


बलिया। शिक्षक के रूप में चयनित प्रदेश के 31,277 में शामिल बलिया के 651 अभ्यर्थियों को बहुउद्देशीय सभागार में नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में जैसे ही पांच सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया, बलिया में माननीयों एवं अधिकारियों ने पांच चयनितों को नियुक्ति पत्र वितरित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। 



पहला नियुक्ति पत्र गंगा सागर पांडेय को मिला, जिन्हें विधायक धनंजय कन्नौजिया व वित्त एवं लेखाधिकारी अमित राय ने प्रदान किया। वहीं, दिनेश यादव को विधायक संजय यादव व बीएसए शिवनारायण सिंह, सुजाता पांडेय को राज्य सभा सांसद सकलदीप राजभर व CDO विपिन कुमार जैन, हरिकेश यादव को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व DIOS भाष्कर मिश्र तथा रामविलास यादव को भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व उप शिक्षा निदेशक/डायट प्राचार्य ने विकायल प्रदान किया। 



माननीयों व अधिकारियों ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि अब आप विद्यामंदिर के पुजारी है, बेहतर भविष्य का निर्माण करें। मिशन प्रेरणा के तहत प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाएं। यह आपकी मंजिल नहीं, नई शुरुआत है। गुजारिश है, अपेक्षा है कि मिशन प्रेरणा पर काम करें और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा से भावी भविष्य को शिक्षा, संस्कार और परम्परा से परिपूर्ण करें। माना जाता है कि जब प्राथमिक शिक्षा मजबूत होगी तो आगे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। 



इसे देखते हुए अति महात्वाकांक्षी योजना मिशन प्रेरणा के तहत बेसिक शिक्षा में गुणवत्तापरक बदलाव लाने की कवायद को मजबूती प्रदान करें। इस मौके पर कन्हैया सिंह, शिक्षक नेता जितेन्द्र सिंह, राजेश सिंह व पंकज सिंह, BEO नरेन्द्र सोनकर, सुनील पटेल, निर्भय नारायण सिंह, एके राय, प्रभात श्रीवास्तव, धर्मेंद्र कुमार, हेमंत कुमार मिश्र व वंशीधर श्रीवास्तव, डीसी नुरूल हुदा, आनंद प्रकाश मिश्र, प्रवीण कुमार यादव, सत्येन्द्र राय व अजीत पाठक, सभी SRG आशुतोष तोमर व संतोष चन्द्र तिवारी, अजय सिंह, उपेन्द्र सिंह, सतीश मेहता, अनिल कुमार वर्मा, ARP मौजूद रहे। संचालन अब्दुल अव्वल ने किया।



मुख्यमंत्री ने दी बधाई

शुरूआत में विकास भवन स्थित एनआईसी कक्ष में विधायक संजय यादव ने पांच अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान वहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच नवनियुक्त अध्यापकों के साथ लाइव बातचीत भी की। मुख्यमंत्री जी से वार्ता कर नवनियुक्त सहायक अध्यापक प्रियंबदा सिंह, शिक्षामित्र इन्द्रजीत सिंह, मेनका सिंह, अभिनव गुप्ता व मुकेश साहनी की खुशी और दुगनी हो गयी। उधर, इस लाइव बातचीत को बहुउद्देशीय सभागार में मौजूद सभी अध्यापक भी देख रहे थे। मुख्यमंत्री जी ने सभी अभ्यर्थियों को बधाई व शुभकामनाएं दिए। उन्होंने विधायक संजय यादव से भी जिले की पठन-पाठन की व्यवस्था के सम्बन्ध में फीडबैक लेते हुए जरूरी सुझाव लिए। विधायक ने भी नवनियुक्त अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ बच्चों के भविष्य को संवारने जैसा पुनीत कार्य करने का अवसर भी मिला है। पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ कार्य कर इस अवसर को भुनाएं।
 
बच्चों के बेहतर भविष्य का करें निर्माण: सांसद

बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सबसे पहले नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई दी। कहा, अब आप विद्या मंदिर के पुजारी है, बच्चों के बेहतर भविष्य का निर्माण करें। मिशन प्रेरणा के तहत प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाएं। यह आपकी मंजिल नहीं, नई शुरुआत है। गुजारिश है, अपेक्षा है कि मिशन प्रेरणा पर काम करें और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा से भावी भविष्य को शिक्षा, संस्कार और परम्परा से परिपूर्ण करें। माना जाता है कि जब प्राथमिक शिक्षा मजबूत होगी तो आगे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसे देखते हुए अति महात्वाकांक्षी योजना मिशन प्रेरणा के तहत बेसिक शिक्षा में गुणवत्तापरक बदलाव लाने की कवायद को मजबूती प्रदान करें। 


Post a Comment

0 Comments