बलिया : SP बोले- दोषी कोई भी हो, होगी कार्रवाई ; चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन


रसड़ा, बलिया। नगर पालिका क्षेत्र रसड़ा अंतर्गत कोटवारी मोड़ पर गुरुवार को पुलिस द्वारा कथित पिटाई के खिलाफ चक्काजाम के दौरान पुलिस-पब्लिक संघर्ष को उच्चाधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। एसपी देवेन्द्र नाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि दोषी कोई भी हो, कार्रवाई होगी। अराजक तत्वों को चिंहित किया जा रहा है। यही नहीं, एसपी ने पुलिस चौकी दक्षिणी के चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की भी बात कही।


रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के धोबही मुहल्ला के लोग पुलिस चौकी दक्षिणी के इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार सिंह व हेड कांस्टेबल राजबली यादव के खिलाफ गुरुवार की सुबह कोटवारी मोड़ पर चक्काजाम कर रहे थे। आरोप है कि उक्त पुलिसकर्मियों द्वारा एक जमीनी विवाद में पन्ना लाल राजभर को पकड़कर बुधवार की शाम जमकर पिटाई की गई। पुलिस ने युवक की पिटाई हेतु विपक्षी से काफी रुपए ले रखी थी। हालांकि इस दौरान पन्ना लाल राजभर के पिता राम बड़ाई राजभर ने क्षेत्राधिकारी केपी सिंह को पत्र सौंपकर पुत्र की उक्त पुलिसकर्मियों द्वारा पिटाई करने का आरोप लगाया। 


इसी दौरान पुलिस के हल्का बल प्रयोग करते ही माहौल खराब हो गया। देखते ही देखते पत्थरबाजी होने लगी। इसमें एएसपी संजय कुमार समेत करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये। बहरहाल कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर शांति व्यवस्था कायम करने में जुट गई। रसड़ा में हुए बवाल की सत्यता जानने स्वयं पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ व जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही मौका ए वारदात पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस कर्मियों को किसी भी हालत में शांति व्यवस्था बनाए रखने में जुट जाने का आहवान किया। उन्होंने कोतवाली में बैठकर घटना की समीक्षा की व पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


शिवानंद बागले

Post a Comment

0 Comments