बलिया : मंगल सिंह को BSA ने दी श्रद्धांजलि, ब्लाक प्रमुख गुड्डू राय ने बढ़ाया मदद का हाथ


बलिया। शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के प्राथमिक विद्यालय कपूरी नम्बर एक के प्रधानाध्यापक मंगल सिंह के असामयिक निधन के बाद सोमवार को बीआरसी मुख्यालय पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। बीएसए शिवनारायण सिंह व सैकड़ों शिक्षकों ने स्व मंगल सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वहीं, दुबहर के ब्लाक प्रमुख ज्ञानेंद्र राय 'गुड्डू' ने मंगल सिंह की पत्नी के नाम पचास हजार का चेक उनके मित्र पंकज राय को सौंपा।
बीएसए शिवनारायण सिंह ने कहा कि मंगल सिंह एक शिक्षक के तौर पर अपने कर्तव्यों के लिए सदैव प्रयत्नशील रहते थे। इनके जैसे शिक्षक का असमय जाना बेसिक शिक्षा विभाग के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि मंगल सिंह शिक्षा विभाग व शिक्षकों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे। प्राथमिक शिक्षाक संघ के ब्लाक अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि मंगल सिंह शिक्षण कार्य के साथ-साथ शिक्षक हित के लिए भी हर समय तत्पर रहते थे। उनके निधन से हम सबने एक जुझारू साथी खो दिया है। अंत में स्व मंगल सिंह की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। सोहांव ब्लाक के ग्राम बड़ौरा निवासी मंगल सिंह का पिछले दिनों ब्रेन हेमरेज के कारण निधन हो गया था। इस अवसर पर राजेश सिंह, शक्ति मिश्र, तेजबहादुर पांडेय, अनिल सिंह, धीरेंद्र राय, पंकज राय, विनोद सिंह, मनोज ओझा, विजय राय, उपेन्द्र सिंह, परमात्मा यादव, नरेंद्र राय, प्रदीप यादव, जुबेर अहमद, रामजी चौबे, कनक चक्रधर, शिवानन्द पाण्डेय, संजय वर्मा, बृजेश राय, धनंजय शर्मा, अरमान अली व सौरभ आदि थे। संचालन अरविंद सिंह ने किया।

मंगल सिंह के परिवार को दी सहायता
हरदिल अजीज अध्यापक मंगल सिंह के निधन से शिक्षक समाज ही नहीं, पूरा जिला मर्माहत है। हनुमानगंज बीआरसी मुख्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान शिक्षकों ने अपनी-अपनी ओर से मंगल सिंह के परिवार को देने के लिए सहयोग राशि दी। 

Post a Comment

0 Comments