संविदा प्रकरण पर बलिया के भाजपा विधायक का बड़ा बयान, कह दी ये बात


बलिया। अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। कहा है कि अगर सदन द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए संविदा प्रकरण सदन लाया गया तो मैं उसका विरोध करूंगा। 
बैरिया विधानसभा क्षेत्र के इब्राहिमाबाद में पालिटेक्निक विद्यालय के भूमि पूजन समारोह पर हजारों की संख्या में इकट्ठा जनता के बीच एक छात्र नेता संतोष सिंह ने विधायक सुरेन्द्र सिंह से मांग की कि यह जो शिक्षकों की नियुक्ति के लिए संविदा प्रकरण सदन आने वाला है, वह हम सभी बीएड, बीटीसी और टेट जैसी कठिन परीक्षाओं को पास करने वाले प्रतियोगियों के लिए निराशाजनक होगा।संविदा पर पांच साल, फिर नियुक्ति का कानून हमारे जैसे युवाओं के लिए न्यायसंगत  नहीं है।
आप चुकी मुख्य मंत्री जी के करीबियों में एक है, इसलिए बेरोजगार युवाओं को पीड़ा देने वाले इस प्रस्ताव को रोकवाएं।
बेरोजगार युवाओं की बात सुनकर भाजपा विधायक ने कहा कि अगर सदन में ऐसा प्रस्ताव आता है तो मैं समाज का हितैशी होने के नाते अपना पक्ष रखूंगा कि संविदा किसी भी रूप में प्रासंगिक नहीं है। कोई शिक्षक बीटीसी करें, बीएड, डीएड करें, टीईटी करें, सुपर टेट करें, उसके बाद भी पांच साल के बाद परीक्षा दे, यह किसी भी तरह प्रासंगिक नहीं है।विधायक ने कहा कि कोई भी सिद्धांत अपने पर लागू होना चाहिए। यदि ऐसा है तो विधायक और सांसद का भी टेस्ट होना चाहिए कि वो इसकी योग्यता रखता है या नहीं?

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments