बड़ी दर्द भरी है प्रतिभा की दास्तां... डीएम ने की सार्थक पहल


भदोही। बोन टीबी की वजह से एक युवती जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। आर्थिक हालात खराब है, लिहाजा इलाज के पैसे नहीं है। इसको लेकर उसने शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। युवती का उपचार हों, इस दिशा में जिलाधिकारी ने सार्थक पहल की है।
घोसिया इलाके की रहने वाली युवती के मुताबिक 2012 में उसकी मां की मौत हो गई। उसके बाद पिता ने दूसरा निकाह कर लिया। उस समय उसकी उम्र करीब 14 साल थी। आरोप है कि उसके पिता ही उससे अश्लील हरकतें करने लगा। पिता की हरकतों से आजिज आकर वह गुजरात चली गई। वहां उसने अपना धर्म परिवर्तन कर मुश्लिम से हिंदू हो गई। युवती ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम प्रतिभा रखा है। फिर काम के सिलसिले में वह नोएडा गई, जहां ब्यूटी पार्लर में काम करने लगी। 

बोन टीबी से परेशान है युवती

दिल्ली से कानपुर आते समय मैनपुरी के पास बस पलट गई थी। इसमें उसको चोट लगी थी। अब युवती को बोन टीबी हो गया है। उसकी रीढ़ की हड्डी गलने लगी है। इस हालात में युवती अब अपने घर भदोही आ गई है। घर पर उसका पिता नहीं है। तबीयत खराब होने की वजह से युवती बैठ तक नहीं सकती है। वह बिस्तर पर पड़ी है। 

सोशल मीडिया के जरिये मांगी मदद

सोशल मीडिया के जरिये प्रतिभा ने अपनी इलाज की मदद की गुहार लगाया है। इस मामले को शासन स्तर पर संज्ञान में लिया गया, जिसके बाद जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने सीएमओ और एसडीएम से जांच कराई। जांच में पता चला है कि करीब दो लाख रुपया का खर्च युवती के इलाज में होगा। जिलाधिकारी का कहना है कि लखनऊ पीजीआई में जल्द युवती का इलाज कराया जाएगा। मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से इलाज कराया जायेगा। 

Post a Comment

0 Comments