बलिया : सेमीफाइनल में पहुंचे इन शिक्षा क्षेत्रों के मेधावी


बलिया। जनपद स्तरीय ऑनलाइन किल कोरोना प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के प्रथम चक्र के लिए दुबहर, बैरिया, पंदह तथा नवानगर शिक्षा क्षेत्रों के छात्रों ने बाजी मारी, जबकि द्वितीय चक्र में मनियर, सीयर, सोहांव तथा हनुमानगंज शिक्षा क्षेत्र के बच्चें सफल रहें। सेमीफाइनल के प्रथम चक्र की ऑनलाइन किल कोरोना क्विज प्रतियोगिता 23 सितम्बर को प्रातः 11 बजे तथा द्वितीय चक्र की प्रतियोगिता दोपहर 12 बजे से गूगल मीट के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

जनजागरूकता को लेकर आयोजित किल कोरोना क्विज ऑनलाइन प्रतियोगिता के दूसरे दिवस की प्रतियोगिता को श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रोफेसर निशा राघव द्वारा बहुविकल्पीय प्रश्नों के माध्यम से आयोजित की गयी। इसमें 10 शिक्षा क्षेत्रों के बच्चों द्वारा अपने गाइड शिक्षकों के सहयोग से प्रतिभाग किया गया।ऑनलाइन किल कोरोना प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए जिला समन्वयक नुरूल हुदा व खंड शिक्षा अधिकारी मोती चंद चौरसिया की गरिमामयी उपस्थिति रही। किल कोरोना टीम के सदस्य मनोज चतुर्वेदी व राज्य पुरस्कार से सम्मानित प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय का तकनीकी सहयोग प्रतियोगिता को सुलभ बनाने में सहयोग रहा। मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि सेमीफाइनल की प्रतियोगिता में मुख्य विकास अधिकारी की उपस्थिति रहेगी। उनके द्वारा बच्चों का मार्गदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक और नगर शिक्षा क्षेत्र के एआरपी डा. शशि भूषण मिश्र ने सेमीफाइनल के लिए चुने गए समस्त प्रतिभागियों को बधाई देने के साथ समय से प्रतिभाग करने का आह्वान किया। प्रतियोगिता में प्रत्येक शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए बच्चों से प्रतियोगिता को संचालित कर रही श्री टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रोफेसर निशा राघव द्वारा 5-5 प्रश्न पूछे गए एवं विकल्प देकर सही उत्तर बताने को कहा गया। 

बच्चों ने उत्साहपूर्वक प्रश्नों का उत्तर देकर सभी को गौरवान्वित किया।प्रतियोगिता में बच्चे कोविड महामारी के दृष्टिगत मास्क पहनकर प्रतिभाग किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देने की घोषणा की गई। किल कोरोना टीम की तरफ से मनोज चतुर्वेदी व प्रावि अमृतपाली की प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय तकनीकी सहयोग प्रदान की।कार्यक्रम में जनपद के एसआरजी आशुतोष तोमर, संतोष चंद्र तिवारी तथा चित्रलेखा सिंह ने बच्चों को कोरोना महामारी से बचने के तरीकों पर चर्चा की गयी।

Post a Comment

0 Comments