बलिया : नामित सभासद ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, SDM के सामने रखी ये मांग


बांसडीह, बलिया। नगर पंचायत बांसडीह में भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां महीनों से बोर्ड की बैठक नहीं हो सकी है। शासन से प्राप्त विकास के धन को मनमाने तरीके से उपभोग किया जा रहा है। समस्याओं के समाधान में नगर पंचायत प्रशासन उदासीनता बना हुआ है। कुछ ऐसा ही आरोप लगाते हुए शासन से नामित सभासद प्रतुल कुमार ओझा ने मंगलवार को तहसील दिवस पर SDM बांसडीह दुष्यत मौर्य को पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए त्वरित कार्यवाही की मांग की।
नगर पंचायत के नामित सभासद और भाजपा बांसडीह मंडल अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा ने बताया कि पांच माह से बोर्ड की बैठक न होने के कारण सभासद अपने वार्डो की समस्या नही रख पाये है। साथ ही नगर के विकास पर कोई चर्चा नहीं हो पायी है। नगर पंचायत में कई समस्या है, जिसका तत्काल निदान आवश्यक है। श्री ओझा ने बताया कि सितंबर माह के अंत तक समस्याओं के समाधान में नगर पंचायत प्रशासन रुचि नहीं दिखाता है तो अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जनता चेतावनी मार्च का आयोजन के साथ क्रमबद्ध आंदोलन चलाया जायेगा। ज्ञापन देने वालो में राजेश प्रजापति, अखिलेश तिवारी, अमित यादव, अग्निवेश गुप्ता, राकेश कुमार इत्यादि शामिल रहे।

ये है मांगें
1.नगर पंचायत बांसडीह में बोर्ड की बैठक तत्काल कराने। 
2.सप्तऋषि द्वार से होकर इलाहाबाद बैंक होते हुए बड़ी बाजार मुख्य सड़क मार्ग का निर्माण कराने।
3.गायब खसरा का तत्काल वैकल्पिक व्यस्था करने।
4.नगर पंचायत में विभिन्न वार्डो से जलजमाव से निजात (पानी निकास की स्थायी व्यवस्था) करने।
5.नगर के वार्ड 2 और वार्ड 11 में स्थित सामुदायिक शौचालयों की साफ सफाई तथा नगर पंचायत में कैम्प लगाकर नागरिकों की हो रही राशनकार्ड से सम्बंधित समस्या का समाधान कराना।


विजय गुप्ता

Post a Comment

0 Comments