9 ब्लॉक में फीडिंग में लापरवाही पर बलिया डीएम की चेतावनी, स्पष्टीकरण तलब


बलिया। जिलाधिकारी एसपी शाही ने प्रतिदिन की तरह शनिवार को भी विकास भवन स्थित कोविड कमाण्ड सेंटर के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान नगरा, बांसडीह, चिलकहर, मनियर, मुरलीछपरा, नवानगर, सीयर, सोहांव व नगरीय क्षेत्र में 11 बजे तक कोई फीडिंग नहीं होने पर नाराजगी जताई और इसका कारण पूछा। साफ किया कि छोटी—मोटी दिक्कतों को दूर कर कोविड से जुड़े हर कार्य को ठीक ढ़ंग से कराएं। इन पीएचसी सीएचसी के अन्तर्गत लगातार लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार स्टॉफ से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।

दरअसल, सैम्पलिंग से पहले गूगल फार्म विकसित कर इसके बारे में सभी एमओआईसी को ट्रेंड भी किया जा चुका है। शुक्रवार से यह कार्य शुरू भी हो चुका है, पर शनिवार को समीक्षा में जिलाधिकारी ने कई जगह फीडिंग में लापरवाही पाई। उन्होंने सम्बन्धित एमओआईसी को सचेत किया कि बीपीएम, बीसीपीएम व कम्प्यूटर आपरेटर के माध्यम से फीडिंग ठीक से कराएं।

नगरा में 11 बजे तक कोई फीडिंग नहीं होने पर जब जिलाधिकारी ने पूछा तो बताया गया कि नगरा के आपरेटर सीयर का भी काम देखते हैं। लेकिन, सीयर में भी फीडिंग नहीं हुई थी। नगरीय क्षेत्र में भी ऐसी ​ही स्थिति पर जिलाधिकारी ने कहा, अगर कम्प्यूटर आपरेटर नहीं हैं तो आउटसोर्सिंग पर तत्काल लेने की कार्यवाही हो। समीक्षा में नगरा, बांसडीह, चिलकहर, मनियर, मुरलीछपरा, नवानगर व सोहांव में लगातार लापरवाही मिल रही है। इस पर जिम्मेदार कर्मी का स्पष्टीकरण जारी करने को कहा। 

बेरूआरबारी के एमओआईसी से स्पष्टीकरण तलब
बेरूआरबारी व नगरीय क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग ठीक से नहीं होने पर बेरूआरबारी के एमओआईसी व नगरीय क्षेत्र के आरआरटी टीम को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, बार-बार निर्देश के बाद भी लापरवाही अत्यंत आपत्तिजनक है। संकेत दिए कि सुधार नहीं होने पर बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments