राज्यमंत्री ने बढ़ाया इन परिषदीय बच्चों का उत्साह, बलिया DM करेंगे सम्मानित


बलिया। किल कोरोना ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता के फाइनल राउंड को गूगल मीट एप्लीकेशन के माध्यम से संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने सम्बोधित किया।कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे जागरूकता का द्योतक हो सकते हैं। जनपद के 18 शिक्षा क्षेत्रों के बीच चलाई जा रही पांच दिवसीय ऑनलाइन किल कोरोना क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभागिता कर बच्चों ने न सिर्फ अपनी सोच को पटल पर रखा, बल्कि कोरोना की रोकथाम पर बेहतर और सार्थक संदेश भी दिया।


प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह ने राज्य मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही बच्चों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया। श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रोफेसर निशा राघव द्वारा कार्यक्रम में लगातार बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया। जिला समन्वयक नुरूल हुदा द्वारा कार्यक्रम की सफलता पर सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय अमृतपाली की प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय ने तकनीकी सहयोग प्रदान करते हुए कार्यक्रम का संचालन किया। एसआरजी आशुतोष तोमर, संतोष चंद्र तिवारी व चित्रलेखा सिंह द्वारा कोरोना जागरूकता पर बच्चों का मार्गदर्शन किया गया। वहीं, मनोज चतुर्वेदी ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम संयोजक व नगर शिक्षा क्षेत्र के एआरपी डॉ. शशि भूषण मिश्र ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

UPS अखार प्रथम, बैरिया द्वितीय

फाइनल प्रतियोगिता में शिक्षा क्षेत्र दुबहर, बैरिया, सोहांव तथा सीयर के बच्चों ने प्रतिभाग किया। अंकों के आधार पर शिक्षा क्षेत्र दुबहर के उच्च प्राथमिक विद्यालय अखार के छात्र आशीष कुमार प्रथम व बैरिया शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय बैरिया के छात्र हैदर अली ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 

25 सितम्बर को डीएम करेंगे सम्मानित

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही सभी प्रतिभागियों को 25 सितंबर को अपरान्ह एक बजे कलेक्ट्रेट सभागार में पुरस्कृत करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments