बलिया : लेखपाल व नाजिर पर राज्यमंत्री खफा, कार्रवाई का निर्देश


बलिया। संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने सदर तहसील, विद्युत वितरण खंड चतुर्थ और दुबहड़ ब्लॉक का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिजली विभाग चतुर्थ में 8 कर्मी अनुपस्थित मिले। मंत्री ने तुरंत अधीक्षण अभियंता विद्युत को फोन लगाया और इन कर्मियों का स्पष्टीकरण लेते हुए आगे से शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील के निरीक्षण के दौरान एक लेखपाल और तहसील के नाजिर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश एसडीएम सदर को दिए। 

राज्य मंत्री श्री शुक्ल ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि अब कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। अगर कहीं रोस्टर बना है तो उसका शत-प्रतिशत अनुपालन हो। तहसील में एक लेखपाल और नाजिर की मिल रही शिकायतों दृष्टिगत इन दोनों को वहां से हटाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सहरसपाली स्थित विद्युत विभाग चतुर्थ कार्यालय में पहुंचे वहां उपस्थिति पंजिका की जांच की। इस दौरान 8 कर्मी अनुपस्थित मिले। राज्य मंत्री ने वहीं से अधीक्षण अभियंता को फोन लगाया और इन सभी कर्मियों का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। 

पात्रों को मिले लाभ, अपात्रों का चयन हुआ तो खैर नहीं

दुबहड़ ब्लॉक में निरीक्षण के दौरान उन्होंने  अधिकारियों और समस्त कर्मियों से कहा कि इस बात का ध्यान रहे कि पात्र को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में कहीं कोई दिक्कत ना हो। वहीं, किसी भी योजना में अपात्रों का चयन किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए। कहा, सरकार की मंशा है कि हर एक पात्र व्यक्ति को पक्का छत, शौचालय, पेंशन आदि जैसी योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। खंड विकास अधिकारी और सभी पंचायत सचिव पूरी पारदर्शिता के साथ इन योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं।

Post a Comment

0 Comments